हिमाचल ‘हर घर लक्ष्मी’ के लिए मतदान करेगा: राहुल गांधी !

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए एक उच्च दांव की लड़ाई में, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मतदाताओं से राज्य की प्रगति के लिए “योगदान”

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए एक उच्च दांव की लड़ाई में, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मतदाताओं से राज्य की प्रगति के लिए “योगदान” करने की अपील की है। हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों में 55 लाख से अधिक मतदाता मतदान करेंगे। जहां कांग्रेस वापसी के लिए संघर्ष कर रही है, वहीं भाजपा को उम्मीद है कि वह इस पहाड़ी राज्य में अपनी स्थिति का बचाव करेगी। पहले बीजेपी ने हिमाचल चुनाव में कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस सिर्फ 21 सीटें हासिल करने में सफल रही।

राजनीतिक भाग्य का फैसला मतदाताओं पर निर्भर

आज शाम 5 बजे तक वोट डालने वाले कुल 55,92,828 मतदाता 412 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जो मैदान में हैं।
मतदाताओं की कुल संख्या में से 27,37,845 महिलाएं, 28,54,945 पुरुष और 38 तीसरे लिंग के थे। इस बार महिला उम्मीदवारों का प्रतिनिधित्व 24 है। राजनीतिक दलों द्वारा हाई-वोल्टेज प्रचार 10 नवंबर को समाप्त हो गया, जिसके बाद आज उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं पर निर्भर है।

राहुल गांधी ने कहा, हिमाचल ‘हर घर लक्ष्मी’ को वोट देगा।”

राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया “हिमाचल ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) के लिए मतदान करेगा। हिमाचल रोजगार के लिए मतदान करेगा। हिमाचल ‘हर घर लक्ष्मी’ के लिए मतदान करेगा। आओ, बड़ी संख्या में मतदान करें, और हिमाचल की प्रगति और समृद्ध भविष्य के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दें।”इस बीच, हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 67 कंपनियां जिनमें 6,700 कर्मचारी और 15 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कंपनियां शामिल हैं, को तैनात किया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button