तीन बार धमकी भरे मेल आने के बाद बढ़ाई गई CM Hemant Soren की सुरक्षा!

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अलग-अलग दिनों में लगातार तीन धमकी भरे मेल मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है...

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अलग-अलग दिनों में लगातार तीन धमकी भरे मेल मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विदेश से तीन अलग-अलग स्थानों से मेल भेजे गए हैं। पुलिस ने सामग्री और स्थानों के विवरण को विभाजित करने से परहेज किया जहां से धमकी वाले मेल भेजे गए हैं, यह तर्क देते हुए कि सभी तीन मेल ‘डिस्पोजेबल’ हैं जो केवल उनके प्रेषक और रिसीवर को सामग्री पढ़ने में सक्षम बनाता है।

सुधर जाओ नही तो…

8 जुलाई से सीएम के ईमेल पते पर मेल आना शुरू हो गए, जब उन्हें हिंदी में दो मेल मिले, जिसमें धमकी दी गई थी कि ‘अगर वह अपने तरीके नहीं सुधारते हैं’ (सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे)। रांची में पुलिस मुख्यालय ने लिया। मामले को गंभीरता से लिया, हालांकि इसने इस दलील पर बहुत कम विवरण दिया कि मामले की जांच चल रही है। इस मामले में 13 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मेल में लिखे हैं धार्मिक नारे

हालांकि, पुलिस के सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर स्वीकार किया कि जर्मनी, स्विट्जरलैंड और नीदरलैंड में स्थित सर्वर पते के साथ तीन धमकी मेल भेजे गए हैं। धमकी के अलावा, मेल में कुछ धार्मिक नारे भी हैं, सूत्रों ने कहा कि जांच के लिए साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। लेकिन चूंकि सर्वर विदेश में स्थित हैं, इसलिए जांच एजेंसियों को मेल भेजने वाले का पता लगाना मुश्किल हो रहा है।

साइबर टीम कर रही मामले की जांच

झारखंड पुलिस प्रवक्ता सुमन गुप्ता ने कहा कि साइबर पुलिस थाने की एक टीम मामले की जांच कर रही है और मेल के आईपी पते के जरिए प्रेषक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। प्रेषक ने मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगियों और रिश्तेदारों को भी धमकी दी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button