महाराष्ट्र के पालघर में भारी बारिश; अगले दो दिनों के लिए रेड अलर्ट!

एक स्थानीय राजस्व अधिकारी ने कहा कि पालघर के जवाहर तालुका में 24 घंटे की अवधि में मंगलवार सुबह 10 बजे तक अधिकतम 146 मिमी बारिश दर्ज की गई

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के पालघर जिले के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश (heavy rain) हुई। जिससे आठगांवों की सड़क संपर्क प्रभावित हुआ है और कुछ नदियों में बाढ़ गई है

146 मिमी बारिश दर्ज की गई

एक स्थानीय राजस्व अधिकारी ने कहा कि पालघर के जवाहर तालुका में 24 घंटे की अवधि में मंगलवार सुबह 10 बजे तक अधिकतम146 मिमी बारिश दर्ज की गई।उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण तालुका में सात घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।

Related Articles

अगले दो दिन होगी भारी बारिश

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने यहां बताया कि क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी करतेहुए पालघर के लिएरेड अलर्टजारी किया है।

सुरक्षा के दिए गए निर्देश

जिला आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने कहा कि अधिकारियों,सभी गांवों के निवासियों और मछुआरों को इसअवधि के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में निर्देश दिए गए हैं।

वाघ नदी में आई बाढ़

एक राजस्व अधिकारी ने कहा कि मोखादा तालुका के वावरवांगनी इलाके में वाघ नदी में बाढ़ गई है।जिससे आसपास के आठगांवों का संपर्क प्रभावित हुआ है।

रंग दर्शाते है हालात

मौसम विभाग मौजूदा मौसम प्रणालियों के आधार पर चार रंगकोडित भविष्यवाणियां जारी करता है। हरा रंग कोई चेतावनी नहींदर्शाता है।पीला है निगरानी रखना, नारंगी सतर्क रहना है।जबकि लाल का मतलब चेतावनी है और उस पर कार्रवाई करने कीआवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button