घर में अस्पताल : शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने मारा छापा, रह गए दंग !

छापेमारी के दौरान हॉस्पिटल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं, पड़ताल किया तो इंजेक्शन आदि के अलावा कमरों में दो बेड और कुछ तख्त पड़े हुए मिले

उत्तर प्रदेश के अमेठी में अवैध रूप से अस्पताल चल रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने घर में संचालित हो रहे निजी हॉस्पिटल पर छापेमारी किया। जांच के दौरान इंजेक्शन आदि सामान मिले हैं। वही पर कोई डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं मिला।

मामला जिले के जायस कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर कस्बे में डॉक्टर ( doctor ) केडी नाम के एक व्यक्ति द्वारा एक मकान में अवैध रूप से निजी हॉस्पिटल चलाया जा रहा था। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगो द्वारा आईजीआरएस पर की गई थी।

शिकायत पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अमेठी ने जायस सीएचसी अधीक्षक एसपी यादव को सौंपा और जांच के निर्देश दिए। वहीं उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जब सीएचसी अधीक्षक ने छापेमारी किया तो वहां हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान हॉस्पिटल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला। वहीं पर एक महिला मौजूद रही।

मौके पर सीएचसी अधीक्षक के जांच के दौरान कस्बे के कंचाना मोहल्ले की शाहजहां अपनी बहू को लेकर हॉस्पिटल में पहुंची थी। उसका डिलेवरी का केस था और वो दूसरी बार दवा दिलाने यहा आई थी।

बाइट-तिमारदार

इसके बाद जब अधीक्षक ने पड़ताल किया तो इंजेक्शन आदि के अलावा कमरों में दो बेड और कुछ तख्त पड़े हुए मिले। वही दो कमरों में ताला बंद था जिसको कहने के बाद भी हॉस्पिटल में मौजूद महिला ने नहीं खोला। वहीं डॉक्टर एसपी यादव ने बताया की शिकायत मिली थी जांच की जा रही है और रिपोर्ट तैयार करके सीएमओ को भेजी जाएगी जो भी होगा उचित कार्यवाही की जायेगी।

बाइट-डाक्टर एसपी यादव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button