“गंभीर सामाजिक वर्जना” को उजागर करना है” : नुसरत भरुचा

अभिनेत्री नुसरत भरुचा मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी, नुसरत ने टीवी शो "किट्टी पार्टी" (2002) से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और "जय संतोषी मां (2006)" से बॉलीवुड में कदम रखा।

Bollywood अभिनेत्री नुसरत भरुचा मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी, नुसरत ने टीवी शो “किट्टी पार्टी” (2002) से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और “जय संतोषी मां (2006)” से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने दिबारकर बनर्जी की “लव सेक्स और धोखा” (2010) में अभिनय किया, लेकिन यह लव रंजन की “प्यार का पंचनामा” फ्रेंचाइजी और “सोनू के टीटू की स्वीटी” (2018) थी जिसने उन्हें प्रसिद्धि के लिए प्रेरित किया।

 सामाजिक मुद्दों पर मुखर होती महिलाएं

अभिनेत्री का मानना ​​है कि फिल्मों और वास्तविक जीवन दोनों में महिलाएं विभिन्न सामाजिक मुद्दों और वर्जित विषयों पर अपनी बात को लेकर ज्यादा मुखर हो गई हैं। 37 वर्षीय अभिनेत्री , जिनकी पिछली दो फिल्में – “छोरी” (2021) और “ड्रीम गर्ल” (2019) क्रमशः कन्या भ्रूण हत्या और अकेलेपन के विषयों से निपटती हैं, आगामी फिल्म “जाहिर में जारी” में कंडोम विक्रेता की भूमिका पर निबंध करते नजर आएंगे। आने वाली फिल्म “जनहित में जारी”।

नुसरत ने एक साक्षात्कार में  बताया कि “आज समय आ गया है जहां हम मुश्किल बातचीत कर सकते हैं और मुझे नहीं लगता कि यह सिनेमा तक ही सीमित है। यहां तक ​​​​कि ऑफिस स्पेस में भी, एक महिला पीरियड्स होने और एक दिन की छुट्टी लेने के बारे में बात कर सकती है। ऐसी और भी बातचीत है जो महिलाएं कर सकती हैं उनके जीवन और कार्यस्थल से जुडी होती है।”

उन्होंने कहा, “क्या हम इसमें सफल हो सकते हैं, यह एक बड़ा सवाल है। कुल मिलाकर, देश हमें बताएगा कि उन्होंने हमें इस सामान्य स्थिति के साथ स्वीकार किया है या नहीं। हम इसके बारे में तब जानेंगे जब हमारी फिल्म रिलीज होगी।”

यह मेरे लिए एक सफलता है

नुसरत ने कहा कि “वह इस बात से अनजान हैं कि महिलाओं के नेतृत्व वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्या कर रही हैं, लेकिन वह खुश हैं कि उनकी पिछली कुछ पसंद ने एक विश्वसनीय कलाकार के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया। “छोरी’ की रिलीज के बाद मुझे महिलाओं के नेतृत्व वाली तीन और फिल्मों की पेशकश की गई, यह मेरे लिए एक सफलता है। क्योंकि अगर अधिक निर्माता और निर्देशक पैसा लगाने के इच्छुक हैं, तो इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ रिटर्न अर्जित किया है। तथ्य यह है कि टीम ‘छोरी’ बनाने को तैयार है, इससे मुझे संकेत मिलता है कि यह सफल रही।” 

 

“गंभीर सामाजिक वर्जना” को उजागर करना है

अपनी आगामी फिल्म ‘जनहित में जारी’ में कंडोम विक्रेता की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री नुसरत भरुचा ने कहा कि उनका उद्देश्य मनोरंजक रूप से एक “गंभीर सामाजिक वर्जना” को उजागर करना है। उन्होंने कहा, “जिसने भी फिल्म देखी है उसने मुझसे कहा है कि यह उपदेशात्मक नहीं है क्योंकि कुछ चीजें केवल इस तरह से कही जा सकती हैं।” फिल्म 10 जून को रिलीज होगी।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button