#Happy Birthday Rohit Sharma: कोच की इस सलाह ने बदल दी रोहित शर्मा की जिंदगी !

रोहित शर्मा क्रिकेटर तो अच्छे हैं ही साथ ही वो इंडियन क्रिकेट टीम के वनडे एवं टी20 के ओपनर बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बखूबी बनाई हैं

भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रोहित शर्मा का पूरा नाम गुरुनाथ शर्मा हैं। उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में एक कप्तान के रूप में उनकी सफलता के लिए खूब जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर में खूब नाम कमाया क्रिकेटर तो अच्छे हैं ही साथ ही वो इंडियन क्रिकेट टीम के वनडे एवं टी20 के ओपनर बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बखूबी बनाई हैं। उनके बल्ले के जादू का मुरीद हर कोई हैं। आज रोहित शर्मा अपना 35 वान जन्मदिन मन रहे हैं। आज इस मौके पर हम आपको बताएँगे उनसे जुड़ी खास बातें,

Image

  •  रोहित ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत छह साल की उम्र में की थी। उनके परिवार के सदस्यों ने 1999 में एक क्रिकेट अकादमी में उनको प्रवेश दिलाया।
  •  पहले गेंदबाज बनना चाहते थे रोहित लेकिन फिर उनके कोच दिनेश लाड ने उनकी जिंदगी बदल दी उन्होंने उनकी प्रतिभा को देखा और बल्लेबाजी करने की सलाह दी। जिसके बाद आज वे क्रिकेट की दुनिया में अपना परचम लहरा रहे हैं।

Image

  • रोहित विश्व क्रिकेट में पावर-हिटर्स में से एक हैं और गेंद को लंबी दूरी तक हिट करने के लिए जानें जाते हैं।
  •  रोहित ने आईपीएल मैच के दौरान मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब दिलाए, जिससे वह टूर्नामेंट में सबसे सफल कप्तान बन कर उभरे।

Image

  •  शर्मा के नाम एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर खड़ा करने का विश्व रिकॉर्ड शामिल है। उस मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे।
  • रोहित शर्मा को देश के दो बड़े सम्मान- अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button