हैप्पी बर्थडे फिटनेस क्वीन : 46 की उम्र में भी लोगो के दिल पर ‘राज ‘ करती है ‘शिल्पा’

शिल्पा शेट्टी एक भारतीय अभिनेत्री, प्रोड्यूसर, मॉडल और ब्रिटिश रियलिटी सीरीज सेलेब्रिटी बिग ब्रदर 5 की विजेता भी रह चुकी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग डांसिंग और योग से लोगों को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) को कौन नहीं जनता शिल्पा के बारे में यह कहना गलत नहीं होगा की उनकी उम्र जैसे थम सी गयी हो । भारत की सबसे प्रसिद्ध और हाई-प्रोफाइल सेलिब्रिटीज में शिल्पा शेट्टी का नाम भी नाम आता है | शिल्पा शेट्टी बहुत से सम्मान और फिल्मफेयर अपने नाम कर चुकी है शिल्पा शेट्टी एक भारतीय अभिनेत्री, प्रोड्यूसर, मॉडल और ब्रिटिश रियलिटी सीरीज सेलेब्रिटी बिग ब्रदर 5 की विजेता भी रह चुकी है |

पर्सनल लाइफ के जरिए भी सुर्खियों में रहती हैं :शिल्पा

शिल्पा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ के जरिए भी सुर्खियों में रहती हैं। शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से 2009 में शादी की थी । दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की प्रसिद्ध जोड़ियों में से एक है । ये दोनों भी एक-दूसरे पर प्यार लुटाने का मौका हाथ से जाने नहीं देते। दोनों का प्यार इतना गहरा है कि शिल्पा सुख और दुख की हर परिस्थिति में राज कुंद्रा के साथ खड़ी नजर आती हैं। फैंस हमेशा से ही दोनों की लव स्टोरी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।

थ्रिलर फिल्म बाज़ीगर से किया डेब्यू

1993 में थ्रिलर फिल्म बाज़ीगर से शिल्पा ने अभिनय की दुनिआ में कदम रखा था । और इसमें उनके अभिनय के लिये उनका नामनिर्देशन फिल्मफेयर अवार्ड के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और लक्स न्यू फेस ऑफ़ द इयर के लिये भी किया गया था।

फिल्म धड़कन ने दिलाई एक अलग पहचान

2000 में बॉक्स ऑफिस हिट धड़कन के बाद उनके करियर में एक नया मोड़ आया, इस फिल्म के लिये उनका नामनिर्देशन बहुत से अवार्ड फंक्शन में किया गया था। इसके बाद उन्होंने बहुत सी सफल फिल्मे की जिनमे 2004 की ड्रामा फिल्म गर्व जैसी सुपर हिट फिल्मे भीं शामील हैं हिंदी फिल्मो के साथ-साथ उन्होंने तेलगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मे भी की है। 2005 की कन्नड़ फिल्म ऑटो शंकर और 2007 की फॅमिली ड्रामा फिल्म अपने भी शामिल है।

वर्कआउट और योग के लिए उनका प्यारअपार

शिल्पा अपने दिल को खुश रखने, एक्टिव रहने, हेल्दी डाइट लेने और खाना चबाने में यकीन रखती हैं। उनका वर्कआउट हाइलाइट योग के लिए उनका अपार प्यार है। अष्टांग योग व विन्यासा योग शिल्पा शेट्टी को फिट रखने में उनकी काफी मदद करते है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायीं

2007 में ब्रिटिश रियलिटी टेलीविज़न शो बिग ब्रदर 5, 63% वोटो से जीतने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनायीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button