आने वाले महीनो में शनि की साढ़ेसाती इस राशियों पर डालेगी प्रभाव ! जानिए इस खबर में

शनि कब कर रहे हैं राशि परिवर्तन व इस परिवर्तन से किन राशियों पर पड़ेगा प्राभाव, आईये जानते हैं आगामी महीनों में शनि की चाल के बारे में

वर्ष 2022 में शनि ग्रह से कौनसी राशियां परेशान होगी। अगले वर्ष शनि ( Shani dev ) कब कर रहे हैं राशि परिवर्तन और इस परिवर्तन से किन राशियों पर पड़ेगा प्राभाव। किन राशियों पर लगेगी शनि की साढ़ेसाती और किन राशियों को झेलना होगी शनि की ढैया की मार। आईये जानते हैं आगामी महीनों में शनि की चाल के बारे में :

वर्ष 2022 के बांकी महीनो में

* वर्तमान में शनि ग्रह के मकर राशि में रहने के कारण वर्ष 2022 के बांकी महीनो में धनु, मकर और कुंभ इन तीन राशियों पर साल 2022 में शनि की साढ़ेसाती चल रही है जबकि मिथुन और तुला पर ढैय्या चल रही है।

* अगले वर्ष अर्थात 29 अप्रैल 2023 को शनि मकर से निकलकर जब कुंभ राशि में भ्रमण करेंगे तब मीन, कुंभ और मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती तथा कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या लगेगी। यानि वर्ष 2022 में मीन, कुंभ और मकर को साढ़े साती रहेगी जबकि कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या लगेगी।

मकर राशि वाले शनि ढैय्या से मुक्ति पा जाएंगे

* 29 मार्च 2022 को शनि मीन राशि में गोचर करेंगे। जिससे सिंह और धनु राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू होगी। इस दौरान कुंभ, मेष और मीन राशि वालों पर शनि ढैय्या रहेगी। मकर राशि वाले शनि ढैय्या से मुक्ति पा जाएंगे।

* वर्तमान में शनि ग्रह के मकर राशि में रहने के कारण वर्ष 2022 में धनु, मकर और कुंभ इन तीन राशियों पर साल 2021 में शनि की साढ़ेसाती चल रही है जबकि मिथुन और तुला पर ढैय्या चल रही है। 29 अप्रैल 2022 को इन्हें ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। 17 जनवरी 2023 से शनि के मार्गी होने पर तुला और मिथुन राशि से पूरी तरह ढैय्या का प्रभाव खत्म हो जाएगा। तुला राशि पर शनि की ढैय्या 24 जनवरी 2022 से चल रही है।

तब शनि की साढ़ेसाती से राहत मिलेगी

* शनि ग्रह अगले वर्ष 29 अप्रैल 2022 को मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में आ जाएंगे, तब धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से राहत मिलेगी, परंतु 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर फिर से मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद तब 17 जनवरी 2023 को धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी और मिथुन राशि वालों को ढैया से मुक्ति मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button