Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने जारी किये पहले चरण के मतदान के लिए नौ उम्मीदवारों के नाम !

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की है। एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने कहा,....

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की है। एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने कहा, “कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया। ”

सूची में नौ नाम हैं

द्वारका से मालूभाई कंडोरिया, तलाला से मानसिंह डोडिया, कोडिनार से महेश मकवाना, भावनगर ग्रामीण से रेवतसिंह गोहिल और भावनगर पूर्व से बलदेव मजीभाई सोलंकी, बोटाद सीट से रमेश मोर, जंबूसर से संजय सोलंकी, भरूच से जयकांतभाई बी पटेल और धर्मपुर निर्वाचन क्षेत्र से किशनभाई वेस्ताभाई पटेल राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए सौंपे गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं।

गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा जबकि नतीजे आठ दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश में हुआ 66% मतदान

हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को शाम 5 बजे तक 66% मतदान के साथ मतदान संपन्न हुआ। लाहौल और स्पीति जिले में 15,256 फीट की ऊंचाई पर दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र ताशीगंग में लगभग 100 प्रतिशत मतदान हुआ। हिमाचल प्रदेश के लिए वोटों की गिनती 8 दिसंबर को गुजरात के साथ-साथ की जाएगी।

इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें 10 लाख नौकरियों, किसानों को कर्ज माफी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया गया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अहमदाबाद में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ घोषणापत्र जारी किया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button