Under-construction bridge collapses: बिहार में 1,700 करोड़ रुपये का पुल सेकंड के भीतर ढहने के बाद गार्ड लापता।

बिहार के भागलपुर जिले में गंगा नदी पर 1716 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा पुल रविवार को ढह गया। भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया जिले के अगुवानी के बीच बन रहा फोर लेन पुल दूसरी बार टूट गया।

बिहार के भागलपुर जिले में गंगा नदी पर 1716 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा पुल रविवार को ढह गया। भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया जिले के अगुवानी के बीच बन रहा फोर लेन पुल दूसरी बार टूट गया। राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

पिछले साल तेज हवा और बारिश के कारण पुल का ढांचा ढह गया था। 2014 में शुरू हुआ, पुल को पूरा करने की समय सीमा आठ बार विफल हो चुकी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब पुल ढहना शुरू हुआ तो उस पर कई लोग काम कर रहे थे। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

पुल को 2019 में बनकर तैयार होना था। 23 फरवरी 2014 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया में अगुवानी घाट पुल निर्माण की आधारशिला रखी थी। 9 मार्च 2015 को श्री कुमार ने कार्य का उद्घाटन किया, जो 2016 से शुरू हुआ था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button