भारत जोड़ो यात्रा को रोकना चाहती हैं सरकार – राहुल गाँधी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोविड प्रोटोकॉल का...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लिखे जाने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया और कहा कि ये सभी भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के बहाने हैं, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि वे भारत की सच्चाई से डरे हुए हैं।

राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “यह उनका (बीजेपी का) नया विचार है, उन्होंने मुझे एक पत्र लिखा है कि COVID आ रहा है और यात्रा को रोक दें। ये सभी इस यात्रा को रोकने के बहाने हैं, वे भारत की सच्चाई से डरे हुए हैं।”

गांधी ने हरियाणा के नूंह जिले के घसेरा गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी। अब, वे एक नए विचार के साथ सामने आए हैं।

उन्होंने कहा, “अब, वे यात्रा को रोकने के बहाने लेकर आ रहे हैं। मास्क पहनें, यात्रा बंद करें, कोविड फैल रहा है, ये सभी बहाने हैं।” केंद्र और हरियाणा में सत्ता पर काबिज भाजपा पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि वह सच्चाई से डरती है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हिंदुस्तान की शक्ति कहते हैं, हिंदुस्तान की सच्चाई कहते हैं, ये लोग डर गए हैं, ये सचाई है।”

इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने लोगों को तत्काल प्रभाव से कोविड उचित व्यवहार का पालन करने की सलाह दी। चिकित्सा निकाय ने लोगों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा से बचने और सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने को कहा।

आईएमए ने एक बयान में कहा कि भारत में स्थिति चिंताजनक नहीं है और घबराने की जरूरत नहीं है। आईएमए ने कहा, “रोकथाम इलाज से बेहतर है। इसलिए, सभी को सलाह दी जाती है कि वे कोविड के प्रकोप को दूर करने के लिए निम्नलिखित आवश्यक कदम उठाएं।”

मनसुख मंडाविया ने बुधवार को राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने उनसे नवीनतम कोविड प्रोटोकॉल पर सवाल किया, तो यह उनके कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा होगी।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button