” सरकार आपके साथ खड़ी है, आप उसके साथ खड़े हों ” : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार की मंशा है कि वह गरीब से गरीब व्यक्ति को न्याय मिले

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा में लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में जनशिकायतों को सुनते हुए निर्देश दिये हैं। प्रत्येक फरियादी ( complainant ) की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाये और उनका निश्चित समय सीमा में निस्तारण किया जाये।

व्यक्तिगत ध्यान देकर निस्तारण करायें

अनेक फरियादियों की शिकायतों पर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि उक्त शिकायतों पर वह अपना व्यक्तिगत ध्यान देकर निस्तारण करायें। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार की मंशा है कि वह गरीब से गरीब व्यक्ति को न्याय मिले।

जनता दरबार में सैकड़ो शिकायतें/समस्याएं आई, जिसमें पुलिस, नगर निगम, बीएसए, डीएसओ, नहर आदि विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई।

आपको क्या-क्या भोजन दिया जाता है

मौर्य ने जन शिकायतें सुनने के पश्चात प्राथमिक विद्यालय दामोदरपुरा का निरीक्षण किया। बच्चों से करीब 20 मिनट वार्ता करके पढ़ाई, शिक्षक के व्यवहार, कितान, ड्रेस, जूते की उपलब्धता आदि की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बच्चों की कापियों और किताबों का भी अवलोकन किया। उन्होंने बच्चों से मीड डे मील के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए पूछा कि आपको क्या-क्या भोजन दिया जाता है।

लगभग सभी लोगों के मकान बन भी गये

बच्चों से टीकाकरण के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम में दामोदपुरा की मलिन बस्ती वार्ड सं-36 के निवासियों ने उप मुख्यमंत्री का तिलक एवं माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में नगर आयुक्त अनुनय झा ने अवगत कराया कि मलिन बस्ती में 320 स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। क्षेत्र के सभी हैण्डपम्पों का रिबोर कराया गया है तथा कुछ नये बोर कराये गये हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत लोगों के मकान स्वीकृत किये गये हैं, जिनमें से लगभग सभी लोगों के मकान बन भी गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button