गुड न्यूज़ : सीएम योगी ने गोरखपुर से कानपुर व काशी के लिए उड़ान सेवा का किया उद्घाटन

क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत यह सेवा शुरू करने की जिम्मेदारी विमान कंपनी स्पाइस जेट को मिली, दोनों शहरों तक पहुंचने में लगेंगे 20 से 25 मिनट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअली गोरखपुर से वाराणसी के लिए नई उड़ान ( flight ) के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। आज गोरखपुर से कानपुर व काशी के लिए उड़ान सेवा रविवार से शुरू हो गई है।

शहरों तक पहुंचने में 20-25 मिनट लगेंगे

राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उड़ान योजना के तहत इंटर स्टेट फ्लाइट गोरखपुर से वाराणसी का शुभारंभ किया। सरकार ने गोरखपुर से वाराणसी के लिए 12 फ्लाइट्स की व्यवस्था की है। क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत यह सेवा शुरू करने की जिम्मेदारी विमान कंपनी स्पाइस जेट को मिली है। दोनों शहरों तक पहुंचने में 20-25 मिनट लगेंगे। दोनों फ्लाइट्स की लगभग 90 फीसदी सीटें बुक हो चुकी हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 27 मार्च से 29 अक्तूबर तक अपना समर शेड्यूल जारी कर दिया है।

6 गंतव्यों की ये वायु सेवा का प्रारंभ

तो वहीं सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में विगत 5 वर्षों में एयर कनेक्टिविटी में काफी परिवर्तन हुआ है। मैं आज विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आज उत्तर प्रदेश से प्रदेश और देश के अंदर 6 गंतव्यों की ये वायु सेवा का प्रारंभ होना विकास की कहानी को एक नई उच्चाई प्रदान करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button