9 साल बाद भगवान ने पलटी चोर की बुद्धि !

कहते है अगर कुछ बुरा कर्म करो तो भगवान उसकी सजा जरूर देते है और व्यक्ति को उसका पश्चाताप भी करना पड़ता है आज के समय में धर्म पे अधर्म की जीत ज्यादा होती है।

कहते है अगर कुछ बुरा कर्म करो तो भगवान उसकी सजा जरूर देते है और व्यक्ति को उसका पश्चाताप भी करना पड़ता है आज के समय में धर्म पे अधर्म की जीत ज्यादा होती है। क्योंकि जो इंसान गलत काम करता है वो चैन की जिंदगी जीता है और जो अच्छे कर्म करता है उसको पापो का भुक्त भोगी होना पड़ता है। ऐसा ही एक किस्सा ओडिसा में देखने को मिला जहां एक चोर को बहुत समय के काम बाद अपने गलत कामों का अहसास होता है दरअसल चोरी के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे लेकिन ऐसा प्रायश्चित नहीं देखा और सुना होगा जिसमें हर मिनट व्यक्ति को अपनी गलती का अहसास होता है।

ओडिशा के चोर को 9 साल बाद हुआ मंदिर चोरी का पछतावा, माफीनामे के साथ लौटाए चोरी के गहने भुवनेश्वर न्यूज – Saralnama News

अधर्म पर धर्म की जीत

यहां एक चोर ने चोरी के 9 साल बाद प्रायश्चित करने की ठानी। कृष्ण ने 18 दिनों के युद्ध में पांडवों की रक्षा की और उनके एक मंदिर से कृष्णा के आभूषण चुराने वाले एक चोर को प्रायश्चित करने के लिए नौ साल लग गए।  मामला ओडिशा के भुवनेश्वर का है। उस व्यक्ति ने गोपीनाथ मंदिर का कीमती सामान वापस कर दिया और अंग्रेजी में दो गुमनाम माफी नोटों में ऐसा करते हुए सॉरी कहा।

Visit Becharaji temple or Bahuchara Mata Temple in Mehsana Gujarat (2023)

चोरी का एक अलग सा किस्सा

नोट में लिखा है, ‘मैं अपना नाम, पता या गांव नहीं बता रहा हूं गहनों का थैला गोपीनाथपुर में मंदिर के बगल में एक घर के बाहर रखा हुआ था।  बैग में चोरी की गई टोपी, कान की बाली, कंगन और एक बांसुरी थी। ये सभी पीठासीन देवताओं कृष्ण और राधा के थे और लाखों की कीमत के थे।इसके अलावा चोर ने जितना लिया उससे अधिक पैसे भी वापस कर दिए। चोर ने बैग में 301 रुपये छोड़ दिए जिसमें से 201 रुपये दक्षिणा (दान) और 100 रुपये जुर्माने के थे। उसने मई 2014 में सामान चुराने के बाद से हर मिनट पश्चाताप करने की बात कबूल की। मैंने इन 9 सालों में बहुत कुछ झेला है इसलिए मैंन भगवान के सामने सरेंडर करने और ज्वेलरी लौटाने की बात सोची।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button