Goa: AAP को मिला गोवा में राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा, केजरीवाल ने दी बधाई !

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (AAP) को गोवा में 'राज्य से मान्यता प्राप्त पार्टी' के रूप में मान्यता दे दी है।

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (AAP) को गोवा में ‘राज्य से मान्यता प्राप्त पार्टी’ के रूप में मान्यता दे दी है। दिल्ली और पंजाब के बाद यह तीसरा राज्य है जहां AAP को यह दर्जा दिया गया है, दोनों ही जगह आम आदमी पार्टी पहले से ही सत्ता में है।

केजरीवाल ने सभी को दी बधाई !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि अगर पार्टी को एक और राज्य में मान्यता मिल जाती है, तो वह एक राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “दिल्ली और पंजाब के बाद, आप अब गोवा में भी एक राज्य मान्यता प्राप्त पार्टी है। अगर हमें एक और राज्य में मान्यता मिलती है, तो हमें आधिकारिक तौर पर “राष्ट्रीय पार्टी” घोषित किया जाएगा। मैं प्रत्येक स्वयंसेवक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। मैं आप और उसकी विचारधारा में विश्वास जताने के लिए लोगों को धन्यवाद।”

Related Articles

AAP ने चुनाव आयोग की सभी शर्तें की पूरी !

चुनाव आयोग ने हाल ही में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को भेजे गए एक पत्र में लिखा, “गोवा की विधान सभा, 2022 के आम चुनाव में आम आदमी पार्टी के चुनावी प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर, यह देखा गया है कि आम आदमी पार्टी, वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और पंजाब राज्य में एक पंजीकृत मान्यता प्राप्त पार्टी है। झाड़ू’ ने अपने आरक्षित प्रतीक के रूप में, गोवा राज्य में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता के लिए चुनाव चिह्न आदेश, 1968 के पैरा 6A में निर्धारित शर्तों को पूरा किया है। तदनुसार, आयोग ने चुनाव चिह्न आदेश, 1968 के प्रावधानों के तहत गोवा राज्य में भी आम आदमी पार्टी को ‘राज्य पार्टी’ के रूप में मान्यता प्रदान की है।”

AAP declares 1st list of candidates for Goa polls | Elections News – India  TV

AAP ने गोवा में जीती थी 2 सीटें !

केजरीवाल ने इस उपलब्धि पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और AAP और उसकी विचारधारा में विश्वास जताने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। AAP ने गोवा राज्य विधानसभा चुनाव में दो सीटें जीतीं, जिसमें कुल वोट शेयर 6.77 प्रतिशत था। पंजाब विधानसभा चुनावों में भी शानदार जीत के साथ आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई थी।

AAP Goa Candidates: AAP declares 1st list of candidates for Goa polls - The  Economic Times

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button