चमकती त्वचा पाना चाहते हैं? तो इन टिप्स को फॉलो करें!

लोग अक्सर अपने दैनिक कार्यों के बीच में अपनी त्वचा को नज़रअंदाज कर देते हैं त्वचा को फिर से जीवंत करना संभव है…

चिकनी, साफ और दमकती त्वचा (skin) किसे पसंद नहीं है? लोग अक्सर अपने दैनिक कार्यों के बीच में अपनी त्वचा को नज़रअंदाज कर देतेहैं। इससे हमारी त्वचा कुछ समय बाद खराब होने के लक्षण दिखने लगती है। त्वचा को फिर से जीवंत करना और इसे थोड़ा सा लाड़प्यार से फिर से स्वस्थ और चमकदार बनाना संभव है। आपको कई चरणों वाली स्किनकेयर रूटीन से गुजरने और घंटों बिताने कीज़रूरत नहीं है लेकिन कुछ साधारण दैनिक आदतें आपको अच्छे परिणाम दे सकती हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे टिप्स पर जिन्हेंआप आसानी से अपने दैनिक जीवन में अपनाकर अपने सपनों की त्वचा पा सकते हैं।

एक्सफोलिएट

जब ब्यूटी टिप्स की बात आती है।तो एक्सफोलिएशन एक ऐसा कदम है।जिस पर अक्सर जोर दिया जाता है। वैकल्पिक दिनों में त्वचाको एक्सफोलिएट करने से त्वचा से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है। यह गंदगी की उस परत को बहाकर त्वचाको नया जीवन देता है। स्क्रबर का प्रयोग करें और इसे गोलाकार गति में पांच से छह मिनट तक मालिश करें। इसे पानी से धोकरथपथपा कर सुखा लें।

Related Articles

पानी पिऐ

हाइड्रेटेड रहना अच्छी त्वचा पाने के प्रमुख चरणों में से एक है। हमारी त्वचा को पानी की जरूरत होती है और इसलिए हमें रोजाना कमसे कम दोतीन लीटर पानी जरूर पीना चाहिए। हाइड्रेटेड त्वचा बिना किसी बाहरी उत्पाद के दूर से ही चमकती है। हाइड्रेटेड रहने केलिए कम से कम आठ गिलास पानी पिएं।

धूप से सुरक्षा

लोग अक्सर अपनी त्वचा को बिना सनस्क्रीन के सूरज की सीधी गर्मी में उजागर करते हैं। यह त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और इसेअंदर से जला देता है। घर से बाहर निकलने से पहले हमेशा सनस्क्रीन लगाना जरूरी है।

स्वस्थ खाना

हम जो खाते हैं वह हमारी त्वचा पर दिखता है। इसलिए जरूरी है कि संतुलित पौष्टिक आहार लिया जाए। तैलीय और जंक फूड केसेवन से बचें क्योंकि इससे पिंपल्स और मुंहासे हो सकते हैं। साफ त्वचा पाने के लिए फल, हरी सब्जियां और विटामिन सी से भरपूरआहार लें।

समयसमय पर फेस मास्क लगाएं

समयसमय पर अपनी त्वचा को थोड़ाथोड़ा समय दें। सभी अशुद्धियों को निकालने के लिए महीने में दो बार एक अच्छा हाइड्रेटिंग औरक्लींजिंग फेस मास्क लगाएं। चमकदार त्वचा पाने के लिए आप रात भर मास्क छोड़ने का कोरियाई तरीका भी आजमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button