गौतम अडाणी ने निवेशकों से कहा, ‘बाजार में उतार-चढ़ाव’ के कारण FPO हुआ रद्द !

20,000 करोड़ रुपये के अडानी एंटरप्राइजेज के फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) को मंगलवार को सफलतापूर्वक बंद कर दिया गया था, प्रमुख अडानी समूह की...

20,000 करोड़ रुपये के अडानी एंटरप्राइजेज के फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) को मंगलवार को सफलतापूर्वक बंद कर दिया गया था, प्रमुख अडानी समूह की कंपनी ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया। कठिन समय के दौरान एफपीओ का सफल समापन निश्चित रूप से गौतम अडानी और उनके व्यापारिक साम्राज्य में निवेशकों के विश्वास का प्रतीक है।

अडानी एंटरप्राइजेज द्वारा कल देर शाम जारी एक बयान से कई लोगों को आश्चर्य हुआ, जिसमें एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने के फैसले की घोषणा की गई।

“अभूतपूर्व स्थिति और मौजूदा बाजार की अस्थिरता को देखते हुए कंपनी का उद्देश्य FPO आय वापस करके और पूर्ण लेनदेन को वापस लेकर अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है।”

अडानी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष गौतम अडानी ने निम्नलिखित कहा:

“बोर्ड इस अवसर पर हमारे एफपीओ के लिए आपके समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए सभी निवेशकों को धन्यवाद देता है। एफपीओ के लिए सदस्यता कल सफलतापूर्वक बंद हो गई। पिछले सप्ताह के दौरान स्टॉक में अस्थिरता के बावजूद, कंपनी, इसके व्यवसाय और इसके प्रबंधन में आपका विश्वास बेहद आश्वस्त और विनम्र रहा है।”

आज बाजार अभूतपूर्व रहा है, और दिन के दौरान हमारे शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव आया है। इन असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने महसूस किया कि इस मुद्दे पर आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। निवेशकों का हित सर्वोपरि है और इसलिए उन्हें किसी भी संभावित वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए, बोर्ड ने एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।

हम अपने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स (BRLM) के साथ काम कर रहे हैं ताकि हमें एस्क्रो में प्राप्त आय की वापसी की जा सके और इस मुद्दे की सदस्यता के लिए आपके बैंक खा तों में अवरुद्ध राशि को भी जारी किया जा सके।

हमारी बैलेंस शीट मजबूत नकदी प्रवाह और सुरक्षित संपत्ति के साथ बहुत स्वस्थ है, और हमारे पास अपने ऋण को चुकाने का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम दीर्घकालिक मूल्य निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और विकास आंतरिक संसाधनों द्वारा प्रबंधित किया जाएगा। बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हमें आपका सहयोग मिलता रहेगा। हम पर आपके विश्वास के लिए धन्यवाद।”

इसके अलावा आज पहले, गौतम अडानी ने एक वीडियो बयान साझा करते हुए स्पष्ट किया कि पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए एफपीओ को रद्द करने का निर्णय निवेशकों के हित को सर्वोपरि रखते हुए लिया गया था।

अडानी ने कहा, “हमारी कंपनी के फंडामेंटल बहुत मजबूत हैं, हमारी बैलेंस शीट स्वस्थ है, और संपत्ति, मजबूत है। हमारा एबिट्डा स्तर और नकदी प्रवाह बहुत मजबूत रहा है।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button