रामलला के गर्भगृह पहुंचे गरुड़राज, परिक्रमा का वीडियो हुआ वायरल !

अयोध्या में राम मंदिर का पुनर्निर्माण हुए अब एक महीने से ज्यादा समय हो गया है। 22 जनवरी को रामलला की स्थापना कर दी गई है।

अयोध्या में राम मंदिर का पुनर्निर्माण हुए अब एक महीने से ज्यादा समय हो गया है। 22 जनवरी को रामलला की स्थापना कर दी गई है। जिसके बाद हर दिन लाखों श्रद्धालु राम मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे हैं। देश-विदेश से श्रद्धालु आ रहे हैं। मंदिर में भक्तों को चमत्कार देखने को मिल रहे हैं। इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षी भी मंदिर में आ रहे हैं। कुछ दिन पहले एक बंदर रामलला के गर्भगृह के पास आ गया था। अब पक्षीराज गरुड़ मंदिर में आये हैं। मंदिर की परिक्रमा एक चील ने की थी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लेकिन ऐन मौके पर सुरक्षा गार्ड भाग खड़े हुए। सुरक्षा तंत्र को शक हुआ कि किसी ने इस पार्टी के अड्डे पर कुछ या चिप्स भेजा है। गरुड़राज को बाहर निकालने के लिए बहुत प्रयास किए गए। आख़िरकार, रात को चील अपने आप बाहर चली गई।

 

क्या है उस वीडियो में

वायरल वीडियो को लेकर राम मंदिर के पुजारी संतोष कुमार तिवारी ने कहा कि यह एक बाज पक्षी था. उन्होंने उत्तरी दरवाजे से मंदिर में प्रवेश किया। गुड़ी मंडप की परिक्रमा करने के बाद वह गर्भगृह में पहुंचे। रामभक्त उनका वीडियो बनाने लगे। उसी वक्त सीआरपीएफ के जवानों को अलर्ट कर दिया गया। उन्होंने उस गरुड़राज को बाहर निकालने का बहुत प्रयास किया। परन्तु वह ऊपर जाकर बैठ गया। लेकिन फिर रात्रि शयन आरती के बाद मंदिर बंद होने से पहले वह खुद ही चले गए।

पहले एक बंदर आया था

अयोध्या में राम मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. साथ ही जीव-जंतु भी आ रहे हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन एक चौंकाने वाली घटना हुई। घटना को देखकर मंदिर के पुजारी और सुरक्षा अधिकारी हैरान रह गए। उस दिन शाम की आरती से पहले एक बंदर वहां आ गया। वह भगवान रामचन्द्र की मूर्ति को एकटक देखता रहा। कुछ देर बाद वह चला गया। इस घटना की जानकारी ट्रस्ट की ओर से एक्स पर साझा की गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button