# गर्जे उद्धव: पूर्व सीएम ने कहा शिवसेना से कोई ‘धनुष-बाण’ नहीं छीन सकता !

आगे उन्होंने कहा कि नए संकेत के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है और मैं यह कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद कह रहा हूं

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि ‘धनुष-बाण’ चिन्ह हमेशा शिवसेना के पास रहेगा। कोई भी इसे पार्टी से नहीं छीन सकता। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि ‘धनुष-बाण’ चिन्ह हमेशा शिवसेना के पास रहेगा और कोई भी इसे पार्टी से नहीं छीन सकता।

इसके बारे में चिंता मत करो

ठाकरे ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कई कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ली है। लेकिन कुछ लोग यह गलतफहमी पैदा कर रहे हैं कि उनके धड़े का चुनाव चिह्न खो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘पार्टी सिंबल को लेकर चर्चा चल रही है। नियम के मुताबिक शिवसेना से कोई ‘धनुष-बाण’ नहीं छीन सकता। इसके बारे में चिंता मत करो। नए संकेत के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है और मैं यह कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद कह रहा हूं।

फैसला सभी सांसदों के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा

पूर्व मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की भी मांग की ताकि लोग उनके नेतृत्व में पिछली एमवीए सरकार के पतन पर फैसला कर सकें। ठाकरे ने अपने निजी आवास मातोश्री में एक संवाददाता सम्मेलन में यह भी स्पष्ट किया कि एनडीए की राज्य अध्यक्ष पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को पार्टी का समर्थन देने का फैसला सभी सांसदों के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा।

बागी विधायकों पर भी निशाना साधते हुए कहा

तो वहीं कुछ बागी विधायकों ने बयान का जवाब देते हुए कहा कि अगर ठाकरे उन्हें सम्मान के साथ संबोधित करते हैं तो वे निश्चित रूप से उनके पास लौट आएंगे। शिवसेना नेता ने कहा कि वह भी ऐसा ही कर रहे हैं। उन्होंने बागी विधायकों पर भी निशाना साधते हुए कहा, “अगर आप मुझसे, आदित्य या मातोश्री से इतना प्यार करते हैं। तो आपने तब क्यों नहीं बोला जब भाजपा उनके परिवार और उन पर भी कई गंदे आरोप लगा रही थी। वे अब भी उसी भाजपा के साथ कैसे बैठ सकते हैं जिसने ठाकरे परिवार और आदित्य के खिलाफ कई निराधार आरोपों को परेशान किया?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button