‘ मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं ‘ : उमरान मलिक

साथ ही कहा कि उनकी गेंदबाजी के आदर्श जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हैदराबाद टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार हैं

हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 के दौरान उमरान मलिक ( Umran malik ) ने खूब सुर्खियां बटोरीं।

सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकी

अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए। तेज गेंदबाज ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और यहां तक ​​कि सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। जम्मू के इस गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का अनुसरण नहीं किया

पिछले हफ्ते न्यूज एजेंसी से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा था कि उमरान उन्हें वकार यूनुस की थोड़ी याद दिलाते हैं। हालाँकि, उमरान ने अब कहा है कि उन्होंने कभी भी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का अनुसरण नहीं किया। इसके बजाय उनकी गेंदबाजी के आदर्श जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हैदराबाद टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार हैं।

राष्ट्रीय टीम में नामित होने के बाद बहक नहीं गए

उन्होंने कहा कि “मैंने वकार यूनिस का अनुसरण नहीं किया है। मेरे पास एक प्राकृतिक क्रिया है। मेरी मूर्तियों में (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी और भुवनेश्वर (कुमार) भाई शामिल हैं। जब मैं रैंकों के माध्यम से खेल रहा था, तब मैं उनको सोंचता था। पेसर ने यह भी कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम में नामित होने के बाद बहक नहीं गए है। उसका लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच टी 20 आई जीतने में भारत की मदद करना है।

अकेले दम पर भारत के लिए उन खेलों को जीतता हूं,

पेसर ने कहा कि “इसमें बहक जाने का कोई मतलब नहीं है। अगर यह होना तय है, तो यह इंशाअल्लाह होगा। मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे इन पांच (टी 20 आई) मैचों (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मौका मिला है। मेरा लक्ष्य होगा चाहे हम सभी पांच मैच जीतें, मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं और अकेले दम पर भारत के लिए उन खेलों को जीतता हूं, ”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button