राहुल और प्रियंका गांधी किस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

लोकसभा चुनाव बस कुछ ही दिन दूर हैं। चुनाव आयोग किसी भी वक्त चुनाव की घोषणा कर सकता है। इसलिए सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं।

लोकसभा चुनाव बस कुछ ही दिन दूर हैं। चुनाव आयोग किसी भी वक्त चुनाव की घोषणा कर सकता है। इसलिए सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। गठबंधन बनाने को लेकर कई पार्टियों के बीच चर्चा चल रही है। इंडिया अलायंस की बैठकें जारी हैं। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को 1 सीट मिली है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ते रहे हैं। राहुल गांधी ने दो सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें अमेठी में स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा। तो अब इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Lok Sabha Elections 2024 In India Priyanka Gandhi Indian General Election  INDIA Alliance | Lok Sabha Elections 2024: प्रियंका गांधी लड़ेंगी लोकसभा का  चुनाव! इन 5 प्वाइंट में समझे क्या होगा ...

कहां से लड़ेंगे राहुल गांधी?

सूत्रों के दावे के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी चुनाव लड़ सकती हैं। क्योंकि सोनिया गांधी अब राज्यसभा के लिए चुनी गई हैं। ऐसे में पहली बार उनकी जगह प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। राहुल गांधी यहां से 15 साल तक सांसद रहे। हालांकि, पिछले चुनाव में बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल को हरा दिया था।

कहां से लड़ेंगी प्रियंका गांधी?

सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा जाने का फैसला किया है। ऐसे में प्रियंका गांधी को रायबरेली सीट से उम्मीदवारी मिल सकती है। वहीं, राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। 2019 की तरह स्मृति ईरानी और राहुल गांधी में हो सकती है भिड़ंत !

स्मृति ईरानी की आलोचना

केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी ने बुधवार को नेहरू और गांधी परिवार की आलोचना की, उन्होंने कहा कि ‘नामदारों’ ने 50 साल तक अमेठी को विकास से वंचित रखा। इसलिए यहां के लोग गरीब बने रहे। जब अमेठी के लोग दिल्ली में सांसदों से मिलने गए तो या तो सांसद विदेश में थे या फिर उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button