पीएम मोदी को लेकर फ्रांसीसी पत्रकार ने किया बड़ा दावा, कहा वे कर सकते हैं…

यूक्रेन-रूस के बीच जारी जंग के बीच पूरी दुनिया को अब भी पीएम नरेंद्र मोदी से उम्मीदें हैं. काफी लोगों के बाद अब एक फ्रांसीसी पत्रकार ने...

यूक्रेन-रूस के बीच जारी जंग के बीच पूरी दुनिया को अब भी पीएम नरेंद्र मोदी से उम्मीदें हैं. काफी लोगों के बाद अब एक फ्रांसीसी पत्रकार ने उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी जंग रोक सकते हैं. पत्रकार का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी चाहें तो इस जंग को रोक सकते हैं। फ्रांस की जानी-मानी पत्रकार लॉरा हैम ने कहा है कि पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच अच्छे संबंध हैं। इसके साथ ही रूस में भी उनकी छवि काफी अच्छी है। भारतीय प्रधानमंत्री एक ऐसे व्यक्ति हैं जो इस युद्ध को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

हालांकि, पत्रकार लौरा ने कहा है कि ‘फिलहाल यह बहुत मुश्किल लग रहा है क्योंकि यूक्रेन चर्चा नहीं करना चाहता है और चाहता है कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का न्याय करे।’ उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा, ‘हैरानी की बात है कि अमेरिका में लोग रूस-यूक्रेन युद्ध की चर्चा तक नहीं कर रहे हैं।

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब पश्चिमी देशों ने इस युद्ध को रोकने के लिए भारत की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देखा है। इससे पहले छह जनवरी 2023 को अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा था कि भारत जैसा देश अपने संबंधों के जरिए रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को खत्म कर सकता है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2022 में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने भी इस युद्ध को समाप्त करने में भारत की भूमिका के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने इस मामले पर पीएम मोदी से फोन पर चर्चा की थी। उन्होंने मानवीय मदद के लिए भारत को धन्यवाद भी दिया। इससे पहले भी अमेरिका के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांता ने कहा था कि इस युद्ध को खत्म करने के लिए पीएम मोदी के पास जो भी फॉर्मूला होगा, अमेरिका उसे मान लेगा। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पीएम मोदी इसमें अपनी भूमिका निभाएंगे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button