उंगली पर मतदान की स्याही दिखाओ, डीज़ल पेट्रोल समेत घरेलू एलपीजी मुफ्त पाओ!

डीएम ने कहा कि साथ ही साथ लोगो को प्रेरित करने के लिए जिस तरह से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर वोट महत्वपूर्ण है,

राजधानी में चौथे चरण में 23 फरवरी को विधानसभा का चुनाव होना है। सभी सीटों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की पहल की जा रही है। लखनऊ पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने मतदान (voting) करने वाले व्यक्तियों को उंगली पर स्याही का निशान दिखाने वालों को मतदान के दिन डीजल व पेट्रोल पर 2 प्रतिशत की छूट देने का ऐलान किया है। इसी के तहत मतदान करने वाले मतदाताओं को एलपीजी के नए घरेलू कनेक्शन लेने पर अगले एक सप्ताह तक 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

उत्तर प्रदेश एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर (घरेलू एवं कमर्शियल ) फेडरेशन ने ऐसे मतदाताओं को व्यवसायिक और कमर्शियल के प्रति सिलेंडर पर एक सप्ताह तक 100 रूपए तक की छूट देने की घोषणा की है। फेडरेशन ने कहा कि इसी तरह वितरक अपने अपने कमीशन से घरेलू गैस सिलेंडर पर 5 प्रतिशत की छूट देंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अभिषेक प्रकाश के आवाहन पर व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर (घरेलू एवं कमर्शियल) फेडरेशन लखनऊ पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इसकी घोषणा की है। लखनऊ व्यापार मंडल एसोसिएशन ने कहा कि चुनाव के दिन मतदान करने वाले मतदाताओं को मतदान के दिन अमिट स्याही का निशान दिखाने पर मॉल्स में सामान खरीदने पर एक प्रतिशत की छूट दी जाएगी। साथ ही मतदाताओं को लखनऊ व्यापार मंडल एसोसिएशन में आगामी 1 वर्ष तक की निशुल्क सदस्यता भी दी जाएगी।

डीएम ने कहा कि साथ ही साथ लोगो को प्रेरित करने के लिए जिस तरह से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर वोट महत्वपूर्ण है, उसी तरह से पर्यावरण को संरक्षित और संवर्धित करने के लिए हर एक पेड़ ज़रूरी है। इन दोनों चीज़ों को हमने जोड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button