डोनाल्ड ट्रंप फिर मुश्किल में, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर एक और मामले में लगे आरोप !

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप रिश्वतखोरी के दोषी पाए गए थे। और इस बार ट्रंप पर अमेरिकी सरकार के गुप्त दस्तावेजों को चुराने के मामले में आरोप लगाया गया था

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप रिश्वतखोरी के दोषी पाए गए थे। और इस बार ट्रंप पर अमेरिकी सरकार के गुप्त दस्तावेजों को चुराने के मामले में आरोप लगाया गया था. गौरतलब है कि चुनाव हारने और पद छोड़ने के बाद भी ट्रंप पर प्रशासन से जुड़े गोपनीय दस्तावेज अपने साथ ले जाने का आरोप है. ऐसे में मालूम है कि बाइडेन प्रशासन ट्रंप की जांच करेगा।

Donald Trump indicted over hush money, first US ex-president to be  criminally charged - India Today

मद्देनजर ट्रम्प के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज

ट्रम्प के फ्लोरिडा निवास पर एफबीआई ने 2/4 से पहले छापा मारा था। इस माहौल में ट्रंप के खिलाफ सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज रखने के आरोप सामने आए. और इसके मद्देनजर ट्रम्प के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। और इसलिए ट्रम्प को मियामी में संघीय अदालत में पेश होने का समन मिला।

राष्ट्रपति के रिकॉर्ड को संयुक्त राज्य में वापस

ध्यान दें कि राष्ट्रपति के कार्यालय छोड़ने पर राष्ट्रीय अभिलेखागार को राष्ट्रपति के रिकॉर्ड को संयुक्त राज्य में वापस करना चाहिए। हालांकि, इस्तीफे के कई महीने बाद ट्रंप ने संबंधित 200 दस्तावेज वापस कर दिए। एफबीआई ने बाद में उनके घर पर छापा मारा और लगभग 100 और दस्तावेज बरामद किए। हालांकि, ट्रंप ने इसे ‘साजिश’ करार दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button