Trending

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने की रिटायरमेंट की घोषणा, ईसीबी ने की पुष्टि !

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। आपको बता दें इंग्लैंड को एक टेस्ट के अलावा अभी भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है, लेकिन उससे पहले ही मोर्गन ने संन्यास ले लिया।

मॉर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए वनडे कप्तान के रूप में 126 मैच खेले, जिसमें से इंग्लिश टीम ने 77 मैच जीते जबकि टीम को 40 मैच हारे। एक मैच टाई रहा और 8 मैचों का नतीजा नहीं निकला। मॉर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 248 वनडे मैचों में 7701 रन और 115 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2458 रन बनाए हैं।

ईसीबी ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पुष्टि की

इयोन मोर्गन ने कथित तौर पर पिछले साल कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना चाहेंगे और साथ ही 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का हिस्सा बनना चाहेंगे। हालांकि उनकी हालिया फॉर्म को देखकर माना जा रहा था कि वह टीम की कप्तानी कर सकते हैं, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। ईसीबी ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पुष्टि की है कि मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

ट्वीटर के जरिये बताई रिटायरमेंट की बात

मॉर्गन ने अपने संन्यास की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, “यह बहुत गर्व के साथ है कि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं। बहुत विचार-विमर्श के बाद, मेरा मानना है कि अब उस खेल से दूर जाने का सही समय है जिसने मुझे दिया है।

” मुझे इतने सालों में।” “2005 में मिडिलसेक्स में शामिल होने के लिए इंग्लैंड जाने से लेकर, बहुत अंत तक, SA20 में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते हुए, मैंने हर पल को संजोया है। जैसा कि हर खिलाड़ी के करियर में होता है, उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मेरा परिवार और 36 वर्षीय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “दोस्त इस पूरे समय में मेरे साथ रहे हैं। मैं अपनी पत्नी तारा, अपने परिवार और करीबी दोस्तों को विशेष रूप से धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने बिना शर्त मेरा समर्थन किया है

” वैसे अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मोर्गन के बाद जोस बटलर या मोइन अली इंग्लैंड के वनडे और टी20 में इंग्लैंड का अगला कप्तान कौन बनता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button