पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या को T20I कप्तान बनाने पर चयनकर्ताओं को दी चेतावनी !

हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे और हालिया श्रृंखला में उनकी कप्तानी के साथ, ऐसी चर्चा है कि...

हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे और हालिया श्रृंखला में उनकी कप्तानी के साथ, ऐसी चर्चा है कि उन्हें स्थायी आधार पर कप्तानी दी जानी चाहिए।

पीठ की चोट के कारण कई महीने बाहर बिताने के बाद, पंड्या ने आईपीएल 2022 में क्रिकेट में शानदार वापसी की। उन्होंने एक कप्तान के रूप में गुजरात टाइटन्स को अपने पहले अभियान में खिताब दिलाने के साथ ही मेन इन ब्लू का नेतृत्व करते हुए एक कप्तान के रूप में अपना कौशल दिखाया। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से जीत।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप जीतने में कप्तान के रूप में रोहित की विफलता और 2022 में हार्दिक की सफलता ने स्टार-ऑलराउंडर टी20ई कप्तानी को स्थायी आधार पर देने की मांग उठाई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल के टी20 टीम से नदारद रहने के कारण श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज भी आलराउंडर और फिनिशर के रूप में उनकी भूमिका पांड्या की परीक्षा होगी।

लेकिन पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चेतावनी दी है कि पांड्या को कप्तानी देते समय एक बात का ध्यान रखें- गुजरात टाइटन्स के कप्तान की फिटनेस पर कड़ी नजर रखें।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, “हार्दिक ने कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए हो या भारत के लिए शुरुआत में, मुझे लगा कि संचार बेहद अच्छा था। उन्हें बहुत फुर्तीले के रूप में देखा गया था।”

उन्होंने कहा, ‘जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी तो मैं उनके रवैये से काफी प्रभावित था लेकिन इसके साथ ही भारत को यह ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं तो उन्हें उनकी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा।’ चाहे आप उनकी बात करें या टीम मैनेजमेंट की। आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

उनकी पीठ की समस्या उन्हें फिर से परेशान कर सकती है, ऐसा लगता है कि हार्दिक पांड्या पर बहुत अधिक दबाव डालते समय भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को बहुत सावधान रहना होगा।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button