मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण को मिली मंजूरी, पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना !

मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण को मंजूरी मिल गई हैं। इसपर पूर्व सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बड़ी बात कह दी हैं।

मध्य प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण को शामिल करने की अनुमति बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दे दी हैं। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शीर्ष अदालतों के फैसले पर खुशी व्यक्त की है वही राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस अनुमति को भाजपा की जीत बताई हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा:
मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की, “यह एक ऐतिहासिक दिन है। सत्यमेव जयते! यह फिर से साबित हो गया है कि सत्य हार नहीं सकता। मैं एससी को धन्यवाद देता हूं। हमने कहा था कि हम चुनाव चाहते हैं लेकिन ओबीसी आरक्षण के साथ। कांग्रेस ने पाप किया था और एससी में गया था। जिस पर पहले यह निर्देश दिया गया था कि बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव कराए जाएंगे।”

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अघ्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया हैं।

शीर्ष अदालत ने मध्य प्रदेश चुनाव आयोग को एक सप्ताह के भीतर स्थानीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया। बता दें कि, आरक्षण की सीमा 50 फीसदी होगी। इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों को निर्देश दिया था कि पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी देरी होने पर स्थानीय निकाय चुनाव को पूरा किया जाए।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button