बुर्ज खलीफा के पास स्थित 35 मंजिला Skyscrape में लगी आग, वीडियो दुनिया भर में वायरल !

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के दुबई (Dubai) शहर स्थित दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa)

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के दुबई (Dubai) शहर स्थित दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) के पास के एक 35 मंजिला ऊंची बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आई है। यह घटना सोमवार  (Monday) हो हुई। जिस बिल्डिंग((building) में आग लगी उसे द एमार स्काइस्क्रैपर (The Emaar skyscraper) नाम से जाना जाता है।


क्या थी आग लगने की वजह

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) के पास बनी एक 35 मंजिला इमारत (35 storey building) में आग लग गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है।आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को 3 घंटे का समय लग गया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। पर यह आग क्यों और किन कारणों के चलते लगी इसकी वजह अभी तक साफ़ नहीं हो पाई है। घटना को लेकर फिलहाल दुबई पुलिस और एमार डेवलपर्स ने कोई बयान नहीं दिया है। एमार डेवलपर्स ने बुलवार्ड वॉक (boulevard walk) नाम से 8 टावर बनाए थे। द एमार स्काइस्क्रैपर (The Emaar Skyscraper) इन्हीं में से एक टावर है।

दुनिया भर में पहले भी हो चुके है ऐसे कई हादसे

यह ऐसा पहला मामला नहीं है जब बुर्ज खलीफा के पास स्थित ईमारत में आग लगी हो। इसके पहले साल 2015 में होटल बुर्ज खलीफा के सामने स्थित एड्रेस डाउनटाउन होटल में आग लगी थी। उसके बाद 2022 में,लक्जरी स्विसोटेल अल मुरूज होटल (Luxury Swissotel Al Muroj Hotel) में आग लग गई थी। वहीँ कुछ दिन पहले चीन की भी एक गगनचुम्बी इमारत में आग लगने की खबर दुनिया भर में फैली थी। यह घटना चीन के टेलीकॉम कार्यालय में हुई थी। जिसमे 42 मंजिला इमारत में आग की लपटों में घिर गयी थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button