विवादों में घिरी मनोज वाजपेयी अभिनीत फिल्म, कोर्ट तक पहुंचा मामला, जाने पूरा मामला !

अकसर इन तीनो का विवाद मीडिया में सुर्खियां बनती हैं। हाल ही में द केरल स्टोरी फिल्म पर जमकर विवाद और बहसबाजी हुई

 

वैसे तो बॉलीवुड,एक्टर,फिल्मो का विवादों से गहरा नाता रहा है। अकसर इन तीनो का विवाद मीडिया में सुर्खियां बनती हैं। हाल ही में द केरल स्टोरी फिल्म पर जमकर विवाद और बहसबाजी हुई, जो की अभी भी लगातार जारी है लेकिन इसी बीच विवादों की फेहरिस्त में एक और फिल्म शामिल हो गई है।

जानिए कौन हैं आसाराम के ख़िलाफ़ केस लड़ने वाले पीसी सोलंकी, जिनका क़िरदार  निभाएंगे मनोज वाजपेयी - ScoopWhoop Hindi

धोखा देने के मामले में निर्माताओं और अन्य को नोटिस

दरअसल बहुचर्चित आसाराम मामले में पीड़िता के अधिवक्ता रहे पूनम चंद सोलंकी ने मनोज वाजपेयी अभिनीत फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है‘ पर आपत्ति जाहिर की है और इस मामले में कोर्ट की शरण ली है। अधिवक्ता पीसी सोलंकी ने ट्रायल कोर्ट में मामला दायर किया है और धोखा देने के मामले में निर्माताओं और अन्य को नोटिस दिया है। सोलंकी के अनुसार उनकी बायोपिक बनाने की बात हुई थी लेकिन फिल्म में कुछ और ही है, जिसकी उनसे कोई स्वीकृति नहीं ली गई थी और फिल्मों में उनकी बायोपिक जैसा कुछ नहीं है।

पीसी सोलंकी ने लगाया आरोप

मामले में अधिवक्ता पी सी सोलंकी ने कहा, “मैंने ट्रायल कोर्ट में मामला दायर किया है और निर्माताओं और अन्य लोगों को नोटिस दिया गया है। कैसे दावा किया जा सकता है कि फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है जिसमें मुझसे कोई एनओसी नहीं ली गई थी, न ही मेरे द्वारा स्क्रिप्ट को मंजूरी दी गई थी? उन्होंने कहा कि उनके साथ किया गया समझौता एक बायोपिक के लिए था। लेकिन फ़िल्म में बायोपिक जैसा कुछ नहीं है। सोलंकी इस बात से दुखी हैं कि उन्हें ‘धोखा’ दिया गया है। पीसी सोलंकी का आरोप है कि उनके साथ हुई डील के बाद किसी अन्य पार्टी को इसके अधिकार बेच दिए गए जिसकी उनको जानकारी भी नहीं है।

यौन आरोपों में पीड़िता की ओर से पीसी सोलंकी ने रखा था पक्ष

हालांकि यह फिल्म रिलीज हो चुकी है जिसमें मनोज बाजपेयी, अधिवक्ता पीसी सोलंकी के किरदार में नजर आ रहे हैं । फिल्म में उनके द्वारा एक स्वयंभू संत के खिलाफ बलात्कार का मामला लड़ा गया है, जिसे बाद में कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया जाता है। फिल्म की शूटिंग भी जोधपुर के कुछ हिस्सों में हुई है। वर्ष 2013 में आसाराम बापू पर लगे यौन आरोपों में पीड़िता की ओर से पीसी सोलंकी ने पक्ष रखा था और आसाराम को सजा दिलवाई थी। इसे इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

दूसरी ओर आसाराम बापू के धर्मार्थ ट्रस्ट, संत श्री आसारामजी आश्रम चैरिटेबल ट्रस्ट ने भी फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ हाईकोर्ट में मामला दायर किया गया था, जिसकी सुनवाई होने के बाद फैसला जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की अदालत में सुरक्षित है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button