झारखंड: गाय को बचाने में गई बाप बेटे की जान, गाय भी हुई जलकर खाक, पढ़े क्या है पूरी घटना?

झारखंड के पाकुड़ जिले में एक गांव की झोपड़ी में आग लगने से पिता-पुत्र समेत एक गाय की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक की पहचान 60 वर्षीय फरजा हक और...

झारखंड के पाकुड़ जिले में एक गांव की झोपड़ी में आग लगने से पिता-पुत्र समेत एक गाय की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक की पहचान 60 वर्षीय फरजा हक और उसके 25 वर्षीय बेटे शरीफ शेख के रूप में हुई है। झोपड़ी और उसके अंदर रखा सारा सामान भी आग की चपेट में आ गया। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग लगने से गाय समेत बाप-बेटे की मौत

फरजा हक और उसका बेटा सरिफ शेख घास से बनी अपनी झोपड़ी में सो रहे थे। तभी अचानक देर रात आग लग गई। आग की तपन से दोनों की नींद उड़ गई। आनन-फानन में दोनों ने झोंपड़ी में बंधी गाय को बाहर निकालने का प्रयास किया, तभी पिता-पुत्र आग की चपेट में आ गए और दोनों की जलने से मौत हो गई. साथ ही जिस गाय को दोनों बचाने की कोशिश कर रहे थे, वह भी जलकर खाक हो गई।

इस घटना के बाद से गांव में मातम छाया है. घटना की खबर मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

इससे पहले 8 सितंबर को पलामू जिला मुख्यालय के जिला मुख्यालय डाल्टनगंज के नंबर 2 टाउन स्थित मोटरसाइकिल शोरूम में भीषण आग लग गई थी. आगजनी में करीब 300 मोटरसाइकिलें जल कर खाक हो गईं। साथ ही शोरूम मालिक की मां की दम घुटने से मौत हो गई। इसके अलावा 6 लोग घायल भी हुए थे। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से शोरूम में आग लग गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button