किसानो का पंजाब के शंभू बार्डर पर मोर्चा, भारत बंद का समर्थन करेगी कांग्रेस !

किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इन सबके बीच अपनी मांगों के समर्थन में 16 फरवरी को भारत बंद बुलाया है।

MSP पर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकले किसानों ने हरियाणा सीमा से सटे पंजाब के शंभू बार्डर पर मोर्चा लगा लिया है। आज किसानो के विरोध प्रदर्शन का तीसरा दिन है इस बीच, भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने पंजाब भर में गुरुवार को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक रेल ट्रैक जाम करने की घोषणा की है।

Farmers Protest Live Updates: शंभू बॉर्डर पर 2 दिनों से डटे प्रदर्शनकारी,  आज पंजाब में रेल रोको आंदोलन, किसान और सरकार के बीच होगी बात - farmers  protest live update ...

कांग्रेस पार्टी फ्रंटफुट पर खेलती हुई नजर आ रही

किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इन सबके बीच किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में 16 फरवरी को भारत बंद बुलाया है। इन सबके बीच कांग्रेस पूरी तरह से इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने में जुटी है। जिस गारंटी की मांग किसान कर रहे हैं उसका वह समर्थन कर रही है साथ ही बंद का भी समर्थन किया है। कांग्रेस पार्टी इस पूरे मुद्दे पर फ्रंटफुट पर खेलती नजर आ रही है।

kisan andolan farmer protest news punjab haryana high court government  shambu border law and order dont use forcible action - 'बल प्रयोग से बचे  प्रशासन, कानून व्यवस्था के हों पुख्ता इंतजाम', किसान

ये सरकार चंदा दाताओं का सम्मान करती है

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “किसान संगठनों ने जो भारत बंद का एलान किया है हम उसका समर्थन कर रहे हैं। कल सासाराम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी किसानों के साथ मुलाकात करेंगे और “किसानों पर ड्रोन से आंसू गैस के गोले जो छोड़े जा रहे हैं। सड़कों में कीलें लगा दी गई हैं। जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किसानों के खिलाफ किया जा रहा है ये निंदनीय है। किसान देश और समाज की रीढ़ की हड्डी हैं वे अन्नदाता हैं। ये सरकार चंदा दाताओं का सम्मान करती है अन्नदाता का नहीं।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button