4.36 लाख रुपये के Cyber Crime के शिकार हुए मशहूर अभिनेता अन्नू कपूर !

बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक अन्नू कपूर विभिन्न बॉलीवुड फिल्मों और सीरीज में दिखाई दिए हैं। साइबर फ्रॉड का शिकार हुए अन्नू कपूर...

बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक अन्नू कपूर विभिन्न बॉलीवुड फिल्मों और सीरीज में दिखाई दिए हैं। साइबर फ्रॉड का शिकार हुए अन्नू कपूर। एक प्रमुख निजी क्षेत्र के बैंक के साथ अपने ग्राहक को जानिए (केवाईसी) विवरण अपडेट कराने के बहाने उसने एक ऑनलाइन जालसाज से ₹ 4.36 लाख का नुकसान किया, लेकिन एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई सुनिश्चित करने से उन्हें ₹ 3.08 लाख वापस मिल जाएंगे।

अभिनेता को आया था फ़्रॉड कॉल

दिग्गज अभिनेता ने तत्काल और प्रभावी कार्रवाई और अपने पैसे बचाने के लिए मुंबई पुलिस के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए शनिवार को इंस्टाग्राम का सहारा लिया। पुलिस के अनुसार, अंधेरी वेस्ट में रहने वाले अभिनेता को गुरुवार को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने अपनी पहचान एचएसबीसी बैंक की हेड ब्रांच के एक कार्यकारी कृष्णकुमार रेड्डी के रूप में की, जहां कपूर का उसी बैंक में खाता है।

अभिनेता का KYC अपडेट होना था

अधिकारियों के अनुसार, “उन्होंने अभिनेता से कहा कि उनके बैंक खाते पर केवाईसी अपडेट लंबित था और अगर वह तुरंत प्रक्रिया को पूरा करने में विफल रहे, तो उनके बैंक खाते का संचालन निलंबित कर दिया जाएगा। इसके बाद रेड्डी ने प्रक्रिया पूरी करने के बहाने कपूर से अपना सारा बैंकिंग विवरण और ओटीपी हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

4.36 लाख की हुई धोखाधड़ी

इसके बाद अन्नू कपूर को बैंक के कस्टमर केयर से एक और कॉल आया जिसमें उन्होंने बताया कि बैंक के विजिलेंस सिस्टम ने पता लगाया था कि उनके बैंक खाते से छेड़छाड़ की गई थी और उनके बैंक खाते से ₹ 4.36 लाख धोखाधड़ी से ट्रांसफर किए गए थे। बैंक ने कपूर का बैंक खाता भी निष्क्रिय कर दिया। अभिनेता तुरंत ओशिवारा पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, “पुलिस तुरंत हरकत में आई और बैंक के प्रबंधक से संपर्क करने के बाद, उन दो लाभार्थी बैंक खातों का विवरण प्राप्त करने में कामयाब रही, जिनमें धोखाधड़ी ने कपूर के बैंक खाते से धन हस्तांतरित किया था। पुलिस अधिकारियों ने दोनों बैंकों के नोडल अधिकारियों से संपर्क किया और दो बैंक खातों में पड़े ₹3.08 लाख की राशि को ‘डेबिट फ्रीज’ करने में कामयाब रहे। कपूर को यह पैसा वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।”

मुंबई पुलिस को किया धन्यवाद

अन्नू कपूर ने सोशल मीडिया को लिया और लिखा, “मैं अपने बैंक खाते में धोखाधड़ी के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई के लिए साइबर क्राइम विंग, ओशिवारा की मुंबई पुलिस को अपना हार्दिक धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त करना चाहता हूं।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button