‘फालतू’ का उद्देश्य लैंगिक समानता पर जागरूकता फैलाना: निहारिका चौकसे

"ये रिश्ता क्या कहलाता है" की अभिनेत्री निहारिका चौकसे वर्तमान में टीवी शो "फालतू" में काम कर रही हैं, जो लैंगिक समानता के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करती है।

“ये रिश्ता क्या कहलाता है” की अभिनेत्री निहारिका चौकसे वर्तमान में टीवी शो “फालतू” में काम कर रही हैं, जो लैंगिक समानता के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करती है। निहारिका हाल ही में सोशल मीडिया पर मुंबई की रहने वाली निरशा नाम की एक लड़की का वीडियो देखा। क्योंकि उसके माता-पिता एक लड़का पैदा करने के लिए दृढ़ थे, उसे यह नाम दिया गया था। अभिनेत्री इस लड़की की स्थिति और समाज की कई अन्य लड़कियों की स्थिति के बीच समानता पर चर्चा करती है।

लैंगिक समानता के बारे में जागरूता बढ़ाना हैं

वह दावा करती है, “आज, मुझे एक छोटे बच्चे का वीडियो मिला, जिसके माता-पिता ने उसे निरशा नाम दिया था। यह तथ्य कि यह अभी भी हमारे समाज में होता है, मुझे बहुत अफ़सोस हुआ। यह ठीक हमारे नवीनतम टेलीविजन कार्यक्रम का विषय है, “फालतू।” लैंगिक समानता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और लड़कियों को आश्वस्त करने के प्रयास में कि वे अकेली नहीं हैं और कुछ भी संभव है, हम उनके साथ काम कर रहे हैं। वह जारी रखती है, “मैं एक यथार्थवादी भूमिका निभाने के लिए खुश हूं,”

मैं समाज को सुधारना चाहती हूँ

वह कहती है, “हम अपने नए कार्यक्रम में निरशा की कहानी के समान ही एक कहानी का चित्रण कर रहे हैं, और मैं एक ऐसे चरित्र को चित्रित करने के अवसर की काफी सराहना करता हूं जो बहुत ही वास्तविक और प्रासंगिक चीज का प्रतिनिधित्व करता है जिसे कई लड़कियां पहचान सकती हैं। मैं केवल अपने समाज में सुधार करना चाहती हूँ।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button