एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS अमिताभ यश बनें यूपी के नए ADG लॉ एंड आर्डर !

उत्तर प्रदेश के 1996 बैच के IPS और यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश को प्रदेश का नया ADG लॉ एंड आर्डर बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश के तेज तर्रार IPS अफसरों में से एक अमिताभ यश को मिल गई एक और बड़ी चुनौती भरी ज़िम्मेदारी। 1996 बैच के IPS और यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश को प्रदेश का नया ADG लॉ एंड आर्डर बनाया गया है। अमिताभ यश के पास अपर पुलिस महानिदेशक STF की भी जिम्मेदारी है। अमिताभ यश मई 2017 से यूपी STF के चीफ हैं ,वे सरकार के करीबी अफसर माने जाते हैं। उन्हें राष्ट्रपति के दो गैलंट्री अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।1993 बैच के SB शिरडकर, संजय सिंघल और 1994 बैच के अखिल कुमार भी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद के दावेदार माने जा रहे थे।

Kaun Hai Amitabh Yash ? Who IS UP STF Chief Amitabh Yash Who Led Vikas  Dubey Encounter Operation - अमिताभ यश: डकैतों का अंत करने वाला IPS, जिसने  विकास के एनकाउंटर का

बदमाश विकास दुबे का भी किया था एनकाउंटर

अमिताभ यश ने पुलिस सेवा के दौरान अभी तक 150 से ज्‍यादा बदमाशों को ढेर किया है। उन्‍होंने यूपी से मुख्‍तार और अतीक गैंग के तमाम शार्ट शूटरों को ढेर किया है। उन्‍होंने प्रदेश के पेपर लीक गैंग से लेकर डार्क वेब से नशीली दवाओं की तस्‍करी करने वाले गैंग पर भी शिकंजा कसा। कानपुर के कुख्‍यात बदमाश विकास दुबे और उसके गैंग को भी अमिताभ यश की टीम ने ही एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके अलावा यूपी का आयुष भर्ती घोटाला, TET पेपर लीक, पशुपालन घोटाला समेत कई बड़े मामलों का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजने का काम भी अमिताभ यश ने किया है।

Know who is 'Amitabh Yash'?

जंगलों को डकैतों से मुक्‍त कराने का भी श्रेय

अमिताभ 2007 में मायावती सरकार में एसटीएफ एसएसपी बने। इस दौरान उन्‍होंने बुंदेलखंड के जंगलों में डकैत ददुआ के खिलाफ अभियान छेड़ा था और उसे मार गिराया। इसके अलावा उनकी टीम ने डकैत ठोकिया को भी मार गिराया। चित्रकूट के जंगलों को डकैतों से मुक्‍त कराने का श्रेय भी अमिताभ यश को जाता है। मई 2017 में योगी सरकार में वह STF के आईजी बने। इसके बाद जनवरी 2021 में वह एसटीएफ के एडीजी बन गए।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button