जल्द ही ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स के रूप में जारी कर सकते हैं Elon Musk !

क्या एलन मस्क ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन-सोर्स करके पिंजरे में बंद नीले पक्षी को मुक्त करने वाले हैं? यह निश्चित रूप से उनके हाल के....

क्या एलन मस्क ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन-सोर्स करके पिंजरे में बंद नीले पक्षी को मुक्त करने वाले हैं? यह निश्चित रूप से उनके हाल के एक ट्वीट के आधार पर तय किया गया है। ट्विटर की सिफारिश एल्गोरिथ्म अगले सप्ताह की शुरुआत में सामने आ सकती है।

यह कदम व्यापक ओपन-सोर्स समुदाय से माइक्रोब्लॉगिंग एल्गोरिदम को ओपन-सोर्स करने के लिए कॉल को समाप्त कर सकता है।

यदि मस्क ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन-सोर्स करने के बारे में मजाक नहीं कर रहे थे, तो यह निर्णय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए नए रास्ते तलाशने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। शुरुआत करने वालों के लिए, यह मस्क के अपने ट्वीट्स को बढ़ावा देने के फैसले से ध्यान आकर्षित कर सकता है।

यह ट्विटर को मास्टोडन और नोस्ट्र जैसे ओपन-सोर्स विकल्पों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने की भी अनुमति देगा। इन सबसे ऊपर, मस्क उन सभी के समर्थन को पुनः प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं जिन्होंने ट्विटर छोड़ दिया है।

मस्क ने एक उपयोगकर्ता के जवाब में ओपन-सोर्सिंग ट्विटर के एल्गोरिदम के बारे में घोषणा की, जिसने अनुरोध किया कि वह “इसे खोलें।” अरबपति ने कहा, “अगले हफ्ते जब हमारा एल्गोरिद्म खुला स्रोत बन जाएगा तो सबसे पहले निराश होने के लिए तैयार रहें।” यूजर सीईओ के ट्वीट का जवाब दे रहा था, जिसमें ट्विटर को “दुनिया का सबसे बड़ा गैर-लाभकारी संगठन” बताया गया था।

क्या Twitter एल्गोरिथम ओपन सोर्स होना चाहिए

मस्क ने ट्विटर के एल्गोरिदम के ओपन-सोर्सिंग की वकालत की है। यहां तक कि वह कंपनी के सीईओ बनने से पहले ही। उन्होंने मार्च 2022 में एक पोल आयोजित किया, जिसमें Twitterati से पूछा गया कि क्या Twitter एल्गोरिथम ओपन सोर्स होना चाहिए या नहीं। भारी बहुमत ने उस समय “हां” वोट दिया। इस विषय पर उनकी पूर्व सीईओ जैक डोर्सी से भी भिड़ंत हो चुकी है।

मस्क ने पिछले साल डोरसी से कहा था, “एल्गोरिदम द्वारा आपको इस तरह से हेरफेर किया जा रहा है, जिसका आपको एहसास नहीं है।” उन्होंने आगे कहा कि एल्गोरिथम “अनजाने में” उपयोगकर्ता के ज्ञान के बिना दृष्टिकोण को हेरफेर / बढ़ाता है, यह अनुमान लगाने का प्रयास करता है कि उपयोगकर्ता क्या पढ़ना चाहता है। “विश्वास और प्रभावकारिता दोनों को हल करने के लिए, खुला स्रोत जाने का रास्ता है,” मस्क ने निष्कर्ष निकाला।

डोरसी ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स बनाने के भी पक्षधर हैं। उन्होंने पहले ट्विटर को एक निगम में बदलने के लिए खेद व्यक्त किया था। उनका दावा है कि ट्विटर को एक सत्यापन योग्य और खुला प्रोटोकॉल होना चाहिए था। कस्तूरी और डोरसी ने एक ही विचार पर चर्चा की है। उनका मानना है कि ट्विटर को “एक फाउंडेशन द्वारा समर्थित ओपन सोर्स प्रोटोकॉल” पर बनाया जाना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button