शिक्षा बच्चों को भविष्य के लिए तैयार करती है-डॉ एंटोनी केसिया !

लखनऊ। सीएमएस द्वारा आयोजित 'विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 23वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन' के तीसरे दिन अतिथियों के सम्मान में रविवार को इन्दिरा

लखनऊ सीएमएस द्वारा आयोजित ‘विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 23वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ के तीसरे दिन अतिथियों के सम्मान में रविवार को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठिान के ज्यूपिटर हॉल में ‘सांस्कृतिक संध्या’ का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सीएमएस के 60 हजार बच्चों की मुहिम विश्व परिदृश्य पर रचनात्मक असर डालेगी। उन्होंने सीएमएस को इस प्रयास के लिए बधाई दी।

ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य के…

इससे पहले सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में विभिन्न देशों के न्यायविदें व कानूनविदें ने विचार रखते हुए विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य के अधिकार का पुरजोर समर्थन किया। इस अवसर पर इण्टरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट, नीदरलैंड के सेकेण्ड वाइस-प्रेसीडेन्ट डॉ एंटोनी केसिया-एमबी मिंडुआ ने कहा कि शिक्षा बच्चों को भविष्य के लिए तैयार करती है और उन्हें विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों एवं चुनौतियों से निपटने की क्षमता प्रदान करती है।

सोनिया एंजेला बट्र्राम लिंटन ने भी अपने विचार व्यक्त किए

ब्राजील ओ.पी.ओ. प्रेसीडेन्ट डिविनो रोबर्टो वेरिसिनो ने कहा कि हमें स्वार्थरहित प्रेम की आवश्यकता है। हैती के पूर्व प्रधानमंत्री जीन हेनरी सेन्ट ने कहा कि हमें यह समझना एवं स्वीकार करना होगा कि विश्व को बचाना ही पर्याप्त नहीं है। सोमालिया सुप्रीम कोर्ट के जज न्यायमूर्ति अब्दिकादिर इदिरिस एसा, नाइजीरिया सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति ओलुकायोदे अरिवूला, अंगोला सुप्रीम कोर्ट के प्रेसीडेन्ट जस्टिस डॉ जोएल लियोनार्डाे एवं जमैका सुप्रीम कोर्ट की जज न्यायमूर्ति सोनिया एंजेला बट्र्राम लिंटन ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

उद्घाटन सोमवार को सुबह 9 बजे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गांधी के संयोजन में विशेष परिचर्चा भी हुई। मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सम्मेलन के चौथे दिन का उद्घाटन सोमवार को सुबह 9 बजे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे। सायं: 6.30 बजे सांस्कृतिक संध्या में उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मुख्य अतिथि होंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button