SCAM: रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा मुन्ना भाई, पेपर देने के बदले लेता था मोटी रकम !

लखनऊ में रेलवे भर्ती बोर्ड की चल रही ऑनलाइन परीक्षा में बैठने पहुंचे शख्स को पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ लिया।पकड़ा गया व्यक्ति अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने पहुंचा था।

लखनऊ में रेलवे भर्ती बोर्ड की चल रही ऑनलाइन परीक्षा में बैठने पहुंचे शख्स को पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ लिया। गुरुवार दोपहर सेंटर पर परीक्षा के दौरान एक युवक पर संदेह होने पर परीक्षा संचालन टीम के अमित कुमार ने थाना पुलिस को सूचना दी। पकड़ा गया व्यक्ति अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने पहुंचा था।


आधार की फोटो मिलान पर पकड़ा गया, साथी की तलाश

सैरपुर थाना इंस्पेक्टर अखत्यार अहमद अंसारी ने बताया कि आईआईएम रोड स्थित एपी कंप्यूटर सेंटर पर रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हो रही है। सख्ती से पूछताछ करने पर मामूल पड़ा कि आरोपी का नाम दीपक कुमार है। वह बिहार के रोहताश परहिरया का रहने वाला है।वह गोरखपुर के बहरामपुर नौकाटोला गांव निवासी वीरेंद्र की जगह पेपर देने आया था। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके साथियों का पता किया जा रहा है। युवक का चेहरा एडमिट कार्ड पर लगे फोटो से मेल नहीं खा रही थी। इसी दौरान जब उसका आधार कार्ड देखा गया तो उसमें भी फोटो दूसरी और नाम सुरेंद्र लिखा था।

ए पी कंप्यूटर सेंटर परीक्षा केंद्र की सूचना पर पुलिस ने दिखाई सक्रियता।

दीपक के मुताबिक वह बीए पास कर कुछ दिन गोरखपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के बाद प्रयागराज चला गया था।
इसी दौरान वीरेंद्र ने अपनी जगह परीक्षा देने को कहा। पैसों के लालच में आकर परीक्षा देने आ गया। ए पी कंप्यूटर सेंटर परीक्षा केंद्र की सूचना पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने परीक्षा देने के एवज में 10 हजार रुपये लिए थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button