#Rakshabandhan: फिल्म प्रमोशन के दौरान अभिनेता लखनऊ के हुए दीवाने, कही ये बड़ी बात !

जहां एक तरफ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार दुबई, पुणे, इंदौर, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता जैसे शहरों में लगातार फिल्म रक्षाबन्धन के प्रमोशन में जुटे हुए है

जहां एक तरफ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार दुबई, पुणे, इंदौर, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता जैसे शहरों में लगातार फिल्म रक्षाबन्धन के प्रमोशन में जुटे हुए है वही दूसरी तरफ अभिनेता प्रमोशन के लिए खूब प्यार
बटोरते हुए नज़र आये और लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए है। हर जगह रक्षाबंधन का खुमार छाया हुआ है। रिलीज से पहले फिल्म का ताबड़तोड़ प्रमोशन करते हुए सोमवार को कोलकाता के बाद निर्माता आनंद एल राय,और अपनी आनस्क्रीन चार बहनों के साथ लखनऊ पहुंचे और जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल पर भी गए।

खिलाड़ी कुमार ने बच्चो के साथ किया मस्ती

फिल्म रक्षाबंधन के प्रमोशन के सिलसिले में अभिनेता अक्षय कुमार सोमवार को राजधानी में थे। इस दौरान उन्होंने जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट व सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल पहुंचकर बच्चों के साथ बात चीत किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों संग डांस व जमकर मस्ती की। उन्होंने सबको भाई-बहन के प्यार का महत्व भी समझाया।

RJ प्रतीक ने शाम को बनाया और भी शानदार

वही इस प्रोग्राम को RJ प्रतीक और RJ निधि ने होस्ट किया और अपनी मधुर आवाज से शुरुवात करके अक्षय कुमार का स्वागत किया और इस शाम को और भी शानदार बना दिया जिसे शुभांकर बाजपेयी (छात्र, बैच 21-23, जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ) और प्रणव आनंद (छात्र 22-24, जयपुरिया) द्वारा शानदार संगीत प्रदर्शन द्वारा आगे बढ़ाया गया।

लखनऊ की तहजीब के दीवाने हुए अभिनेता

अभिनेता ने लखनऊ के बारे में बात करते हुए बोले- अदब के शहर लखनऊ ने मुझ पर खूब प्यार लुटाया है। यहां की तहजीब संग व्यंजनों का फैन हूं। बहुत सी फिल्मों की शूटिंग के दौरान यहां आना हुआ है। टुंडे कवाब से लेकर लजीज अवधी व्यंजनों को शौक से खाते हैं। फिल्म रक्षाबंधन के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि प्रेस वार्ता के बाद यहां के व्यंजनों का स्वाद लेने के साथ शॉपिंग करके ही जाऊंगा।

मेरे करियर की बेस्ट फिल्म है

अभिनेता अक्षय कुमार अपने फैंस को इस रक्षाबंधन उपहार देने के लिए तैयार हैं। यह उपहार उनकी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ है। भाई-बहनों को समर्पित फिल्म को रक्षाबंधन के अवसर पर रिलीज किया जा रहा है। अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि ये मेरे करियर की बेस्ट फिल्म है। यह एक साधारण इंसान की कहानी है, जिसे साधारण तरीके से ही बताया गया है। साधारण चीजों में ही आनंद है।

उन्होंने कहा कि फिल्म में हमने भाई-बहन के अटूट प्यार और भावनाओं का खूबसूरत तड़का लगाने की कोशिश की है। अपनी चार बहनों की जिम्मेदारी लिए एक भाई अपने जीवन में किन मुश्किलों से गुजरता है और कैसे अपने अरमानों को नजरअंदाज करता चला जाता है, यह वाकई में देखने लायक होगा।

फिल्में हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाती हैं

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण के प्रश्न पर अक्षय कुमार ने कहा कि फिल्म सिटी का निर्माण तो हर जगह होना चाहिए। प्रदेश सरकार इस दिशा में काफी अच्छा काम कर रही है। मैं चाहता हूं हर जगह फिल्म सिटी हो। थियेटर और ओटीटी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी फिल्मों के माध्यम से घर में बैठे दर्शकों को सिनेमाहॉल तक लाने का प्रयास करेंगे। उनके साथ आए निर्देशक आनंद एल राय ने बताया कि पारिवारिक फिल्म की स्क्रिप्ट पर बारीकी से काम करना काफी अच्छा लगा। उनके साथ सादिया खतीब, स्मृति श्रीकांत, सहजमीन कौर व दीपिका खन्ना आदि मौजूद रहे। हर शहर में फिल्मों का निर्माण होना चाहिए। हर भाषा में फिल्में बननी चाहिए। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि फिल्में हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाती हैं।

 

लखनऊ की मशहूर चाट का लिया आनंद

दिलचस्प बात यह है कि रक्षाबंधन टीम ने हजरतगंज के चिकनकारी बाजार भी घूमा और चिकनकारी कुर्तियों की खरीदारी में शामिल कलाकारों के लिए विशेष रूप से महिला कलाकारों के लिए यह एक खुशी की बात थी। वे कुछ अद्भुत चाट खाने के लिए प्रसिद्ध शुक्ल चाट भंडार भी गए और लखनऊ की मशहूर चाट का खूब आनंद लिया।

गौरतलब है कि आनंद एल राय द्वारा निर्देशित रक्षा बंधन में अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, सादिया खतीब, सहजमीन कौर, स्मृति श्रीकांत और दीपिका खन्ना मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म 11 अगस्त को आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा के साथ क्लैश करेगी। इस फैमिली एंटरटेनर का निर्माण जी स्टूडियोज, कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button