लखनऊ : चिंगारी की ” आग ” से, घरों की गृहस्थी हुई ” राख “

बताया जा रहा है कि एक झोपड़ी में खाना बनाते वक्त आग लगी और इसके बाद पड़ोस की झोपड़ियां भी चपेट में आ गई।

उत्तरी ज़ोन के गुडंबा थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह जुग्गी झोपड़ी ( hut ) में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस भयावह अग्निकांड ने चार परिवारों को जद में ले लिया। बताया जा रहा है कि एक झोपड़ी में खाना बनाते वक्त आग लगी और इसके बाद पड़ोस की झोपड़ियां भी चपेट में आ गई। दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अचानक झोपड़ी में आग लग गई

मिली जानकारी के अनुसार, गुडंबा थाना क्षेत्र के जहिरापुर गांव में छतिपाल का प्लाट है। इसी प्लॉट में कुछ आसामी परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। शनिवार सुबह अचानक ताहिर अली की झोपड़ी में आग लग गई। ताहिर की झोपड़ी में लगी आग पड़ोस के बहार अली, अईमूल हक व शफीकुल हक की झोपड़ियों तक पहुँच गई।

आग बुझाने मशक्कत करी

हालांकि जब तक फायर की गाड़ियां पहुँचती तब तक चारों घरों की संपत्ति जलकर खाक हो चुकी थी। फायर की गाड़ियों के पहुँचने से पहले उधर से गुजर रही आरएमसी की तीन गाड़ियों (UP-53 DT-6405), (UP-53 DT-6407) और (UP-53 DT-6559) गाड़ियों के चालकों ने पहले आग बुझाने मशक्कत करी।

परिवार का कोई सदस्य हताहत नही हुआ

वहीं इंस्पेक्टर गुडंबा सतीश चंद्र साहू ने बताया कि ताहिर के परिवार में छः लोग हैं। सुबह ताहिर की पत्नी खाना बना रही थी। इसी दौरान आग लगने की बात सामने आई है। वही बहार के परिवार में सात सदस्य है। इस अग्निकांड में परिवार का कोई सदस्य हताहत नही हुआ है। वहीं दमकल अधिकारी शेर अली खान की मानें तो आग लगने से किसी तरह की कोई हताहत नहीँ हुई है। लेकिन आसामी परिवार की घर गृहस्थी जल गई है। जिसमें कुछ नकदी और ज्वेलरी के जलने की बात सामने आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button