DOG BAN: कानपुर में अब डॉग लवर्स पर लगेगा जुर्माना, पर क्यों ?

इन दिनों कुत्तो के घातक हमलों से पूरा देश वाकिफ है इसी बीच कानपुर शहर में कुत्तों को लेकर कुछ कड़े कदम उठाए गए है जिसके बाद कई डॉग लवर्स दुखी भी हो सकते है।

इन दिनों कुत्तो के घातक हमलों से पूरा देश वाकिफ है इसी बीच कानपुर शहर में कुत्तों को लेकर कुछ कड़े कदम उठाए गए है जिसके बाद कई डॉग लवर्स दुखी भी हो सकते है। कानपुर में कुछ कुत्तों के बढ़ते आतंक को देखते हुए कुत्तों कि कुछ खतरनाक ब्रीड को बैन कर दिया गया हैं जिसका मतलब अब लोग कुत्तों कि कुछ ब्रीड को अपने घरो में नहीं पाल सकते।


कुत्तों की किन ब्रीड पर लगा बैन

शनिवार को कानपुर नगर निगम सदन में कुत्तों को लेकर कुछ नए नियम लागू किये गए जिसके हिसाब से अब कानपुर शहर में अब खतरनाक कुत्तों की 2 ब्रीड पिटबुल और रॉटविलर को बैन कर दिया है। साथ ही अब पिटबुल (Pitbull) और रॉटविलर (Rottweiler) को पालते हुए पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। और कुत्तों को जब्त भी कर लिया जाएगा।

कानपुर के नगर निगम सदन में शनिवार को हुआ हंगामा

कानपुर नगर निगम सदन की कार्यवाही शनिवार को बेहद हंगामेदार रही।सदन में महापौर प्रमिला पांडेय और सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी के बीच जोरदार बहस हुई थी और सदन में काफी हंगामा भी हुआ था। सदन में पार्षदों को दिए जाने वाले प्लॉट को लेकर पार्षदों ने हंगामा किया। इस पर महापौर ने संपत्ति विभाग के प्रभारी को सदन में तलब किया। पूछने पर बताया गया कि शताब्दी नगर प्लॉट दिए जाने को लेकर कई अड़चनें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button