क्या बीसीसीआई बुमराह, जडेजा को टीम में नहीं करना चाहती है शामिल !

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को निगरानी में रखने का फैसला किया है

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को निगरानी में रखने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों एक्शन में लौटने से पहले मैच के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा ने नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर दी है, लेकिन उम्मीद है कि जनवरी के पहले सप्ताह के अंत तक वे फिर से एक्शन में आ जाएंगे और श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे।

चयनकर्ताओं का मानना था कि उन्हें

बांग्लादेश के पूरे दौरे के बाद अब केएल राहुल और विराट कोहली आराम कर रहे हैं। हालांकि दोनों में से किसी ने भी ब्रेक का अनुरोध नहीं किया, लेकिन चयनकर्ताओं का मानना था कि उन्हें आराम के लिए समय चाहिए। शुभमन गिल उपलब्ध पद के लिए एक अन्य प्रतियोगी हैं। यहां तक कि पंत, जो वर्तमान में मध्य क्रम में दिखाई देते हैं और इंग्लैंड के खिलाफ तीन पारियों में शतक जड़ चुके हैं, को भी सलामी बल्लेबाज के रूप में पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया था और वह चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ता उन्हें वापस बुलाना नहीं चाहते थे।  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को चार में से तीन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा।

दोनों प्रारूपों में पूर्णकालिक उप-कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या की नियुक्ति, जो उनके नेतृत्व कौशल को पहचानती है, एक बहुत बड़ा कदम है। इसे और अधिक सबूत के रूप में काम करना चाहिए कि पूर्व उप-कप्तान राहुल को किसी भी सफेद गेंद की प्रतियोगिता में जगह की गारंटी नहीं है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button