गूगल पर न सर्च करें ये नाम, वर्ना हो सकता है आपका काम तमाम !

क्या आप जानते गूगल में कुछ चीजों के बारे में सर्च करने पर आपको जेल भी हो सकती है ? ऐसे कंटेंट से व सर्चिंग से आप दूर ही रहिए तो बेहतर

इंटरनेट कि दुनिया में आज हर कोई लगभग जुड़ा हुआ है। कोई भी छोटी या बड़ी जानकारी चाहिए हो आपके एक क्लिक से पूरा खाका आपके सामने। यानि अगर हम कहे कि गूगल ( Google ) हमारी लगभग सभी जिज्ञासाओं कि शांत करता है। तो कहना गलत न होगा।

1 – चाइल्ड पोर्न

जी हाँ अगर आपके द्वारा इंटरनेट पर इस तरह के सर्च किए जाते है। तो आप आईटी स्ािल कि राडार में आ सकते है। साथ ही आप पर साइबर क्राइम के तहत भी कार्यवाई कि जा सकती है। इसलिए ऐसे कंटेंट से व सर्चिंग से आप दूर ही रहिये तो बेहतर है।

2 – रेप विक्टिम के बारे में जानकारी

अगर आप गूगल पर बलात्कार पीड़िता के बारे में जानकारी ढूंढ़ने कि कोशिश करते है तो ये भी आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक या सोशल मीडिया पर किसी भी ऐसी महिला की फोटो पोस्ट करता है तो वह अपराध की श्रेणी में आएगा। साथ ही उसे ऐसा करने पर जेल भी हो सकती है।

3 – गर्भपात

गूगल में अगर आप गर्भपात से सम्बंधित जानकारी जानेंगे तो यह भी आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। गर्भपात कैसे करना है? जैसे सर्च आपको मुश्किलों में दाल सकते है। ऐसा करने से आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

4 – बम बनाने कि जानकारी

अक्सर लोग कुछ नया सर्च करने के चक्कर में उल्टे सीधे चीज कर बैठते है। इन्ही में से एक है बम बनाने का तरीका भी शामिल है। ऐसा सर्च करने पर आप साइबर सेल कि रडार में आ सकते है। जो आपको जेल की सलाखों के पीछे भेज सकता है।

इसके साथ ही आपको उन सभी सर्च से दूर रहना होगा जो की देश विरोधी व गूगल के नियमों के खिलाफ हो।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button