दीपावली को देखते हुए 31 अक्टूबर तक रोडवेज के सभी चालकों-परिचालकों की छुट्टियां रद्द !

दीपावली समेत आगामी त्यौहारों को देखते हुए 31 अक्टूबर तक यूपी रोडवेज के सभी चालकों व परिचालकों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। बिना छुट्टी काम करने वाले...

दीपावली समेत आगामी त्यौहारों को देखते हुए 31 अक्टूबर तक यूपी रोडवेज के सभी चालकों व परिचालकों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। बिना छुट्टी काम करने वाले ऐसे कर्मचारियों को प्रोत्साहन के तहत नकद राशि इनाम में दी जाएगी। इसके तहत चालक और परिचालकों को निर्धारित किमी पूरे करने होंगे। इस योजना से न सिर्फ यात्रियों का बल्कि रोडवेज के चालक-परिचालक का भी फायदा होगा। हाईवे, प्रमुख मार्गों पर यूपी रोडवेज की बसों की ट्रिप बढ़ाई जाएगी।

दीपावली पर बड़ी संख्या में रोडवेज चालक व परिचालक छुट्टी पर रहते हैं। त्योहार पर कई बार एक-एक हफ्ते तक भी ड्यूटी पर नहीं आते। ऐसे में उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने सरकार के निर्देश पर अपने कर्मियों को ड्यूटी पर लाने व बसों के सुचारू संचालन के लिए प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया है।

रोडवेज व डिपो कर्मचारियों के अवकाश रद्द

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम में आगरा क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार ने बताया कि 22 से 31 अक्टूबर तक चलने वाली प्रोत्साहन योजना में यूपी रोडवेज के चालकों, परिचालकों और डिपो कर्मचारियों का अवकाश निरस्त कर दिया है। योजना के दौरान वेतन से अलग से दस दिन ड्यूटी करने वाले रोडवेज के चालकों, परिचालकों को तीन हजार किलोमीटर दूरी तय करने पर चार हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। जबकि नौ दिन में 2700 किमी की दूरी तय करने पर 3150 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

रोडवेज चालकों-परिचालकों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

उन्होंने कहा कि यूपी रोडवेज निगम मुख्यालय की ओर दीपावली प्रोत्साहन योजना की स्वीकृति जिला मुख्यालय को प्राप्त हो गई है। योजना के तहत 10 दिन ड्यूटी करने वाले और किलोमीटर का मानक पूरा करने के लिए चालकों-परिचालकों को 400 रुपये प्रतिदिन, दस दिन में 4000 रुपये प्रोत्साहन राशि निगम की ओर मिलेगी। मानक से अधिक किमी पूरा करने वालों को 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त दिया जाएगा।

बिना छुट्टी वालों को मिलेगी नकद प्रोत्साहन राशि

प्रबंध निदेशक द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत वर्कशॉप में काम करने वाले कर्मचारियों को दस दिन लगातार ड्यूटी करने पर वेतन से अलग एकमुश्त 1200 रुपये की धनराशि, नौ दिन ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि निगम की दीपावली प्रोत्साहन योजना में हाईवे, प्रमुख मार्गों पर यूपी रोडवेज की बसों की ट्रिप बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है कि दीपावली के अवसर पर प्रदेश के लाखों नागरिक बसों से सफर करते हुए अपने घरों को लौटते है और त्योहार खत्म होने के बाद वापस अपने काम पर लौट जाते हैं।

प्रोत्साहन योजना के दस दिन की अवधि के दौरान चालक – परिचालक को अपनी ड्रेस पहनना जरूरी होगा। चालक-परिचालकों को वर्दी पर नेम प्लेट भी लगाना होगा। जिसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी गई है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button