बाराबंकी में जनपद स्तरीय निवेश कुंभ का आयोजन, पहली बार बड़े निवेश के लिए बाराबंकी पहुंचे उद्यमियी !

 लखनऊ में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर बाराबंकी जिले मेें जनपद स्तरीय निवेश कुंभ का आयोजन किया गया। इस निवेश कुंभ में 217 निवेशकों ने 8530 करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।

 लखनऊ में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर बाराबंकी जिले मेें जनपद स्तरीय निवेश कुंभ का आयोजन किया गया। इस निवेश कुंभ में 217 निवेशकों ने 8530 करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके लिए तीन दिन निवेश कुंभ का जश्न मनाया जाएगा। बाराबंकी के रिट्ज रिजॉर्ट में आयोजित हुए निवेश कुंभ में पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन सत्र का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया।

साथ ही अधिकारियों ने इंवेस्टर्स के साथ बैठक कर निवेशों को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया और उनकी समस्याओं के समाधान के बारे में भी बात की। इस मौके पर निवेश कुंभ में विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया होगा

बता दें कि बाराबंकी जिले में शायद यह पहला मौका है जब एक साथ इतने बड़े निवेश के लिए उद्यमियों को एक छत के नीचे एक ही अवसर पर सभी जरूरतों को पूरा करने की योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। विभाग का दावा है कि इस निवेश में उद्योगों के शुरू होने के साथ एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया होगा।

बता दें कि बाराबंकी के रिट्ज रिसॉर्ट में आयोजित हो रहे इस निवेश कुंभ में निवेशकों के साथ सांसद, विधायकों व सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इस निवेश कुंभ में 217 निवेशकों ने 8530 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। जिन निवेश प्रस्तावों के लिए एमओयू हुए हैं उनका संक्षिप्त पुनरीक्षण होगा।

स्टॉल लगाकर उद्यमियों को उत्पादों से कराया गया रूबरू

यहां तीन दिन निवेश कुंभ का जश्न मनाया जाएगा। रिट्ज रिजॉर्ट में पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन सत्र का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। साथ ही अन्य समस्याओं का निस्तारण भी सभी विभागों के अधिकारी उद्यमियों से मिलकर करेंगे।

निवेश कुंभ में एक जनपद, एक उत्पाद के अलावा एमएसएमई के कई स्टॉल लगाकर उद्यमियों को उत्पादों से रूबरू कराया गया। इसके साथ ही कुछ बड़े निवेशक राजधानी में होने वाले कार्यक्रम में भी शिरकत की।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य

कार्यक्रम के बारे में बताया कि आज लखनऊ में हमारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट कार्यक्रम चल रहा है। जिसका हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने शुभारंभ किया है उसका सजीव प्रसारण हम लोग यहां रिट्ज रिजॉर्ट से कर रहे हैं।

आज जनपद में निवेश कुंभ का आयोजन किया जा रहा है। जितने निवेशिकों ने यहां बाराबंकी में निवेश प्रस्ताव दिए हैं उन निवेशकों का सम्मान करना उनको पहचान दिलाना उनको प्रेरित करना आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है।

जनपदों में निवेश कुंभ का आयोजन

वहीं बाराबंकी जिला अधिकारी अवनीश कुमार ने बताया कि लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट कार्यक्रम जिसका हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने शुभारंभ किया है, उसी के क्रम में सभी जनपदों में निवेश कुंभ का आयोजन किया गया है।

बाराबंकी में भी निवेश कुंभ का आयोजन किया है। निवेशिकों ने कहा कि यहां हमने निवेश के लिए फ्रेंडली माहौल देखा है। पहले हमें डर लगता था फैक्ट्री लगाने में लेकिन अब हमारा डर खत्म हो चुका है। प्रशासन के शीर्ष अधिकारी अब हमारे यहां आते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button