एलडीए में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में 1028 प्रकरणों का निस्तारण !

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा जन सुनवाई करते हुए समस्त प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करायी गयी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा जन सुनवाई करते हुए समस्त प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करायी गयी। लखनऊ विकास प्राधिकरण में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने जन सामान्य की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना और उनके प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करायी। इसके फलस्वरूप एक ही दिन में जनहित के कार्यों से सम्बंधित 1028 प्रकरण निस्तारित किये गये।

शनिवार को अवकाश के दिन भी खुला रहा कार्यालय

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि जनहित से सम्बंधित कार्यों क्रमशः नामांतरण, फ्री-होल्ड, रजिस्ट्री, आई0जी0आर0एस0 आदि एवं वादों से सम्बंधित अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करने के उद्देश्य से प्राधिकरण भवन के भूतल स्थित सभागार में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसके लिए शनिवार को अवकाश के दिन भी कार्यालय पूर्व की भांति खुला रहा। उपाध्यक्ष महोदय की अध्यक्षता में समस्त अनुभाग के प्रभारी अधिकारी व कर्मचारी अदालत में उपस्थित रहे, जिनके द्वारा पूरे मनोयोग से पत्रावलियों को निस्तारित करने का प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने प्राधिकरण भवन आकर अपने कार्यों के सम्बंध में प्रार्थना पत्र दिये।

इस क्रम में नामांतरण के 47, फ्री-होल्ड के 07, रजिस्ट्री के 137, रिफंड के 76, आवंटन के 174, मानचित्र के 44, शमन मानचित्र के 60, भवन/भूखण्ड के कब्जे के 137, आई0जी0आर0एस0 के 219, जन सूचना के 112 एवं अन्य विषयों के 15 प्रकरणों का निस्तारण किया गया !

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button