#कर्णाटक पर कलह : युवक की हत्या के बाद जुमे की नमाज घरों में करने की अपील !

तो वहीं स्थिति को तनावपूर्ण होते देख मंगलुरु जिले के सूरतकल इलाके में हाल फ़िलहाल में धारा 144 लागू कर दी गई है

कर्नाटक के मंगलुरु जिले में एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। दो दिन पहले दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में एक भाजपा नेता की भी धारदार हथियारों से सार्वजनिक रूप से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। स्थिति को तनावपूर्ण होते देख मंगलुरु जिले के सूरतकल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने कस्बे के मुसलमानों से जुमे की नमाज अपने घरों में ही अदा करने को कहा है।

बाइक सवार तीन हमलावरों ने उसकी हत्या कर दी

सूरतकल मंगलुरु जिले के बाहरी इलाके में स्थित है। यहां गुरुवार शाम चार-पांच अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने 23 वर्षीय एक युवक की हत्या कर दी। इसी तरह की घटना दो दिन पहले दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में भाजपा नेता प्रवीण नेट्टारू के साथ हुई थी। उसकी दुकान के सामने बाइक सवार तीन हमलावरों ने उसकी हत्या कर दी। घटना मंगलवार रात की है जब नेतारू अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था।

बड़ी सभा पर प्रतिबंध लगाने के लिए कर्फ्यू लागू

मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार के मुताबिक सूरतकल के कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड पर 28 जुलाई की रात आठ बजे 23 वर्षीय युवक पर चार-पांच युवकों ने बेरहमी से हमला किया था। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे लाया गया घोषित कर दिया गया था। इसकी रिपोर्ट सूरतकल थाने में मामला दर्ज की गयी है। तो वहीं सुरथकल, मुल्की, बाजपे, पनम्बूर में धारा 144 लागू कर दी गई है। घटना के बाद की संवेदनशील स्थिति को देखते हुए सूरतकल में बड़ी सभा पर प्रतिबंध लगाने के लिए कर्फ्यू लागू कर दी गई है।

दोषियों की पहचान की जा रही

मंगलुरु पुलिस ने मुस्लिम नेताओं से भी अपने घरों में नमाज पढ़ने का अनुरोध किया। आयुक्त सीमा के अंतर्गत आने वाली सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को बंद रहेंगी | पुलिस ने सभी नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की है | घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है और दोषियों की पहचान की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button