दिलजीत कि फ़िल्म चमकीला ,ओटीटी पर चमक गयी !

स्टार दिलजीत दोसांझ नई फ़िल्म ओटीटी के नेटफ्लिक्स पर 12 अप्रैल 2024 को रिलीज हो गयी है आपको बता दे ये फ़िल्म एक बायोपिक है।

पंजाबी सिंगर और स्टार दिलजीत दोसांझ ने अपनी खूबसूरत आवाज से लोगों के दिलों पर अपना जादु चलाया है। वही उनकी नई फ़िल्म ओटीटी के नेटफ्लिक्स पर 12 अप्रैल 2024 को रिलीज हो गयी है  ,आपको बता दे ये फ़िल्म एक बायोपिक है। वैसे तो दिलजीत अपने खूबसूरत आवाज से लोगों को अपना दिवाना बनाते है,पर इस बार उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के कारण लोगों पर अपना जादु चलाया है। इस फ़िल्म में दिलजीत के साथ परिणीति चोपड़ा उनकी वाइफ के किरदार में नजर आ रही है । इस फ़िल्म का निर्देशन इम्तियाज़ अली ने किया है।

ott_movie_release_netflix.jpg

कौन है अमर सिंह चमकीला ?

“ये बंदूक वालों का तो काम है गोली चलाना, तो ये चलाएंगे. हम गाने बजाने वाले हैं, हमारा काम है गीत गाना तो हम गाएंगे न वो हमारे लिए रुकेंगे न हम उनके लिए ,जब तक हम हैं, तब तक स्टेज पर हैं और जीते जी मर जाएं, इससे तो अच्छा है मर के जिंदा रहें। ” ये एक डायलॉग नहीं, उनकी कही गयी बाते है। इन 56 शब्दों में बस ‘चमकीला’ है ,हम बात कर रहे ,अमर सिंह चौहान की जो एक पंजाबी सिंगर थे ,केवल 10 साल की उम्र में उन्होंने अपने सिंगिंग करियर, की शुरूआत की थी। इसके साथ ही रातों-रात मिली शोहरत के कारण केवल 27 साल की उम्र में किसी ने उनको गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी ।

Amar Singh Chamkila OTT Release know reasons to watch the ott film starring diljit dosanjh parineeti chopra

अमर सिंह अपने गानों के माध्यम से लोगों तक समाज की सच्चाई पहुंचाते थे | ‘चमकीला’ अपने गानों के जरिए हर बात को बखूबी से रखते थे ,उनके गानों में कभी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की बात होती थी, तो कभी गाली-गलौज | वो समाज को एक आईना दिखाते थे ,उनके गाने सामाजिक ठेकेदारों को बुरी तरह से घुटनों पर ले आए थे | अमर सिंह की लाइव स्टेज परफॉर्मेंस देखने के लिए लोगों की भारी संख्या में भीड़ उमड़ती थी ,पंजाब का एक कुनबा जहां इनके गानों के खिलाफ था , तो वहीं बहुत से ऐसे लोग भी थे,जो इनके गानों को खूब एन्जॉय किया करते थे। आज भी पंजाब में बड़ो से लेकर बच्चों तक उनका नाम लेते है ,देश से लेकर विदेशों में उनके गानों को लोग काफी पसंद करते है ।

Diljit Dosanjh and Parineeti Chopra

इम्तियाज़ अली ने फ़िल्म के बारे में क्या कहा ?

इस फ़िल्म के बारे में इम्तियाज़ अली से पूछा गया कि, फिल्म को बनाने की क्या वजह थी ? तो वो कहते हैं, ये एक ज़रूरी कहानी है ,जो ऑडियंस तक पहुंचनी चाहिए,अगर हम ऐसी फ़िल्म बनाते है,जो काफी रिस्क भारी होती है जिसके कारण हमें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वही ये फ़िल्म समाज के हर विषय पर खुल कर बात करती है। फ़िल्म को ऑडियंस का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button