दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर खड़े किये सवाल, सरकार से मांगे सबूत !

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को 2019 के पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को 2019 के पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने का दावा करती है, लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है।

उन्होंने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “केंद्र सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती हैं और उनमें से कई लोगों को मारा गया हैं, लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है। वे झूठ का पुलिंदा चलाकर शासन कर रहे हैं।” .

आगे दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार CRPF के अपने कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली ले जाने के अनुरोध पर सहमत नहीं हुई और 40 जवानों ने आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति दी।

घटना से जुड़ी कोई जानकारी नही दी

हमले पर सरकार से आगे सवाल करते हुए, उन्होंने कहा, “ऐसे क्षेत्र में हर कार की जांच की जाती है। उस दिन स्कॉर्पियो कार की जांच क्यों नहीं की गई? एक वाहन गलत दिशा से आया था। इसकी जांच क्यों नहीं की गई?” कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने अभी तक इस घटना से संबंधित कोई जानकारी न तो संसद को दी है और न ही जनता को।

14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में, भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी लॉन्च पैड को निशाना बनाया।

भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया

सिंह की टिप्पणी ने भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें कहा गया कि कांग्रेस को भारत के सशस्त्र बलों पर भरोसा नहीं है भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “इस तरह की टिप्पणियों से पता चलता है कि देश भर में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पदयात्रा केवल नाम की भारत जोड़ो यात्रा है, जबकि वह और उनकी पार्टी के सहयोगी देश को ‘तोड़ने’ के लिए काम कर रहे हैं। यह अनिवार्य रूप से ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है।”

उन्होंने कहा, “अगर वे सशस्त्र बलों के खिलाफ बोलते हैं तो भारत बर्दाश्त नहीं करेगा। राहुल गांधी और कांग्रेस पीएम मोदी से नफरत करते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि वे नफरत से इस हद तक अंधे हो गए हैं कि देश के प्रति उनका समर्पण खत्म हो गया है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button