सरकार बनने से पहले नरेंद्र मोदी के सहयोगियों की डिमांड सामने आते ही बढ़ गई मुश्किलें !

NDA की सरकार बनने जा रही है ,लेकिन अभी भी थोड़ा ट्विस्ट बाकि है क्योकि सरकार बनने से पहले नरेंद्र मोदी के सहयोगियों की डिमांड लिस्ट भी सामने आई है, जिसने भाजपा को मुश्किलों में दाल दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामो ने जहा एक तरफ पूरी जनता को हैरान करदिया वही भाजपा को अयोध्या से बड़ा झटका मिला है। एक तरफ इसबार नारे दिए गए थे ” हम राम को लाए है राम अब हमको लायेंगें ” इस नारे को ही दोहराकर अब विपक्ष भी मोदी सरकार पर हमला बोल रहा है। वही चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा का नारा था ,” अबकी बार 400 पार ” लेकिन नतीजों ने इस नारे को ही मज़ाक बनाकर रख दिया।

PM Narendra Modi 100-Day Agenda; UCC | One Nation One Election | JDU-TDP  साथ, मोदी का 100 डेज प्लान लागू होना मुश्किल: मुस्लिम आरक्षण, UCC, अग्निवीर  पर सहमति नहीं; क्या BJP झुकेगी |

भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल

बात करे अगर लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामो की तो कुल मिलाकर BJP को 240 सीटें और कांग्रेस को 99 सीटें हासिल हुई है। हालाँकि भाजपा की सीटें बहुमत को पार करने में चूक गई लेकिन NDA ने 293 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया। NDA में भाजपा के अलावा 14 सहयोगी दलों के 53 सांसद हैं। NDA में चंद्रबाबू की TDP 16 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। दोनों ही पार्टियां इस वक्त भाजपा के लिए जरूरी हैं। इनके बिना भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल है।

सीट सिंगल, डिमांड हाई... नई सरकार में PM मोदी का सिरदर्द बनेंगी NDA की ये  'चिल्लर' पार्टियां - pm Narendra modi nda jds hd kumaraswamy ham jitan ram  manjhi apna dal sonelal

सरकार बनने से पहले नरेंद्र मोदी के सहयोगियों की डिमांड सामने

खबरे सामने आई है अब देशभर में एक बार फिर से NDA की सरकार बनने जा रही है ,लेकिन अभी भी थोड़ा ट्विस्ट बाकि है क्योकि सरकार बनने से पहले नरेंद्र मोदी के सहयोगियों की डिमांड लिस्ट भी सामने आई है, जिसने भाजपा को मुश्किलों में दाल दिया है। तो आइये जानते है की किसने क्या डिमांड की है ?

Modi 3.0: मोदी सरकार की नई कैबिनेट में इन नेताओं को मिलेगी जगह, सामने आई  पहली संभावित लिस्ट | modi 3.0 cabinate probable first list jdu tdp shiv  sena know who will

सबसे पहले बात करते है चंद्रबाबू नायडु जिन्होने आंध्र प्रदेश को एक विशेष राज्य का दर्ज़ा देने की मांग राखी है , वहीं, नीतीश कुमार की अगुवाई वाली JDU ने भी UCC पर चर्चा, अग्निवीर योजना पर पुनर्विचार की शर्त रख दी है , यही नहीं जीरो सीट वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख रामदास अठावले ने भी एक मंत्री पद की डिमांड कर दी है, रामदास अठावले की इस कैबिनेट में भागीदारी की डिमांड ने BJP को मुश्किलों में दाल दिया है इसके साथ ही जीरो संख्या वाले लोगो ने भी भाजपा से अब बड़ी उम्मीद राखी है। तो बात अब ये उठती है की चुनावी नतीजों के बाद ये एक दो सीटों वाली पार्टियां NDA सरकार में एडजस्ट करवाना बीजेपी के लिए कितना बड़ा झमेला साबित होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button