ENGVSIND: खराब प्रदर्शन के बावजूद भी शुभमन गिल को अगले मैच में मौका मिलना तय !

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 28 रनों से हार गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही. 231 रन का पीछा नहीं कर सके

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 28 रनों से हार गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही, 231 रन का पीछा नहीं कर सके, हार के बाद शुभमन गिल रडार पर हैं। क्योंकि वह दोनों पारियों में असफल रहे। गिल को दूसरे टेस्ट से बाहर करने की मांग हो रही है। लेकिन गिल भाग्यशाली हैं। इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद भी शुभमन गिल को अगले मैच में मौका मिलना तय है।

Shubman Gill Who Is Called Next Superstar Of Team India Is Continuously  Flopping Outside Asia Know Stats | Shubman Gill Stats: आशियाबाहेर शुभमन गिल  याचा फ्लॉप शो, पाहा आकडेवारी

टीम इंडिया फिर भी हार गई…

हैदराबाद टेस्ट के पहले दो दिन देखने के बाद किसी को भी यही लगा होगा कि टीम इंडिया हार जाएगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 190 रनों की बढ़त मिली। हालांकि, टीम इंडिया फिर भी हार गई। टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और शुबमन गिल रडार पर हैं। गिल पिछले एक साल से लगातार टेस्ट में फेल हो रहे हैं।

पिछली 11 पारियों में गिल के सर्वाधिक रन?

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में शुभमन गिल ने 23 रन बनाए। दूसरी पारी में शून्यवर आउट हो गए। गिल ने पिछले साल अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 128 रन की पारी खेली थी। लेकिन इसके बाद उनकी बैटिंग फेल हो गई. मार्च 2023 में उस पारी के बाद से गिल ने 11 पारियों में सिर्फ 17 की औसत से 173 रन बनाए हैं। उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है।  36 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

गिल चाहें तो बाहर क्यों नहीं बैठ सकते?

इस प्रदर्शन को देखने के बाद शुबमन गिल को लगता है कि प्लेइंग 11 से बाहर होने की मांग जायज है। हालांकि विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अभी भी खेल तय है। गिल्चा की किस्मत बहुत अच्छी है। कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ चाहकर भी शुभमन गिल को बाहर नहीं बैठा सकते, यही वजह है कि केएल राहुल तीनों में से किसी एक को मौका मिलना तय है।

केएल राहुल ने हैदराबाद टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। इस मैच के दौरान वह चोटिल हो गये थे. तो केएल राहुल अगले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा रजत पाटीदार और ध्रुव जुरैल भी टीम में हैं। यह तय है कि अब इन तीनों में से किसी एक को मौका मिलेगा।लेकिन शुबमन गिल का खेलना भी तय है।

गिल के मार्ग में कौन सा पदार्थ पड़ता है?

इन तीनों ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है। टीम प्रबंधन इन तीनों को एक साथ मौका नहीं देगा। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद रोहित-द्रविड़ की जोड़ी ज्यादा जोखिम नहीं लेगी। शुबमन गिल भले ही फॉर्म में न हों, लेकिन उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है, जो उनकी राह में रोड़ा है। तो वहीं शुबमन गिल दूसरे टेस्ट में खेलते नजर आएंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button